Money Laundering Case:  डीके शिवकुमार ने जमानत के लिए खटखटाया दिल्ली HC का दरवाजा
Money Laundering Case: डीके शिवकुमार ने जमानत के लिए खटखटाया दिल्ली HC का दरवाजा
Share:

नई दिल्लीः कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार ने जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस पर आज यानि सोमवार को सुनवाई करते हुए अदालत ने ईडी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इस सुनवाई में जस्टिस सुरेश कुमार ने प्रवर्तन निदेशालय से स्टेटस रिपोर्ट के साथ पेश होने के लिए कहा है, जिस पर 14 अक्टूबर को सुनवाई होगी। इससे पहले हुई सुनवाई में ट्रायल कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज दी थी।

उन्होंने ट्रायल कोर्ट में खराब सेहत की दलील दी थी, जो काम नहीं आई। सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने कहा था कि शिवकुमार ने भले ही आयकर दिया है, लेकिन इससे उनकी संपत्ति बेदाग नहीं हुई है। इस अपराध की जड़ें गहरी हैं और अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया गया है। इस मामले से सख्ती से निपटना चाहिए। बता दें कि शिवकुमार को कर्नाटक में कांग्रेस का संकटमोचक माना जाता है।

कई दफे उन्होंने राज्य में कांग्रेस पर छाए संकट के बादल को दूर किया है। पिछली कांग्रेस - जेडीएस गठबंधन सरकार में भी उनकी अहम भूमिका थी। ईडी द्वारा गिरफ्तारी के बाद राज्य में उनके समर्थन में बड़े पैमाने पर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया था। पार्टी बीजेपी पर बदले की भावना से काम करने का आरोप लगा रही है। 

सुप्रीम कोर्ट से फ़ारूक़ अब्दुल्ला को बड़ा झटका, हिरासत के खिलाफ याचिका खारिज

आईआईटी मद्रास में बोले पीएम मोदी, कहा- तेजी के साथ भारत का कल्याण सुनिश्चित करेंगे हम

लालू परिवार में रात भर चला हाई वोल्टेज ड्रामा, सास राबड़ी और बहु ऐश्वर्या ने एक दूसरे पर लगाए आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -