पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर पड़ा देशव्यापी छापा
पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर पड़ा देशव्यापी छापा
Share:

केरल: प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े नौ राज्यों में 26 ठिकानों पर छापा मारा, जिसमें उसके चेयरमैन ओम अब्दुल सलाम और केरल के राज्य प्रमुख नसरुद्दीन इलामरोम शामिल थे, जो संगठन के खिलाफ "बड़ी" मनी लॉन्ड्रिंग जांच का हिस्सा थे।

केरल में 2006 में गठित और दिल्ली में मुख्यालय वाले पीएफआई ने छापे को एक नौटंकी कहा और किसानों के मुद्दे से ध्यान हटाने की कोशिश की। चेन्नई, तेनकासी और मदुरै (तमिलनाडु) में देशव्यापी खोज की जा रही हैं, बेंगलुरु, दरभंगा और पूर्णिया (बिहार), लखनऊ और बाराबंकी (उत्तर प्रदेश), महाराष्ट्र में औरंगाबाद, कोलकाता और मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल), जयपुर, उन्होंने कहा कि दिल्ली में शाहीन बाग क्षेत्र और केरल के कोच्चि, मलप्पुरम और तिरुवनंतपुरम जिले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत किया जाएगा।

केंद्रीय जांच एजेंसी देश में नागरिकता रोधी (संशोधन) अधिनियम (CAA) के विरोध, फरवरी में हुए दिल्ली दंगों और कुछ अन्य घटनाओं में ईंधन भरने के कथित आरोपों पर PFI के "वित्तीय लिंक" की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि सलाम और एलाम्रोम के परिसर, केरल में पीएफआई के राष्ट्रीय सचिव, संगठन के कुछ अन्य पदाधिकारियों के अलावा भी शामिल हैं।

संसद का शीतकालीन सत्र शीघ्रता से आयोजित करें: मनीष तिवारी

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात में करेंगे 2 परियोजनाओं का शिलान्यास

भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होगी केटीएम साइकिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -