हेलिकाॅप्टर से कैश, निजी मेडिकल स्टोर्स पर चलेंगे पुराने नोट
हेलिकाॅप्टर से कैश, निजी मेडिकल स्टोर्स पर चलेंगे पुराने नोट
Share:

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी को लेकर उपजी परेशानी को समझा है। इसके चलते न केवल टोल टैक्स को फ्री करने की अवधि 18 नवंबर तक बढ़ा दी गई है वहीं 24 नवंबर तक पुराने नोटों को भी आवश्यक सेवाओं में चलाने के निर्देश प्रधानमंत्री मोदी ने दिये है। मोदी सरकार का आदेश यह भी है कि प्रायवेट मेडिकल स्टोर्स पर पुराने नोट लिये जायें। मोदी के इस निर्देश के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।

रविवार को मोदी ने बैठक लेकर नोटबंदी से उपजी परेशानी को समझा। वित्त सचिव शशिकांत दास ने बताया कि एयर, टिकट, रेल टिकट, सरकारी अस्पतालों, पेट्रोल पम्पों आदि पर 24 नवंबर तक पुराने नोट चलाये जा सकेंगे। इसके अलावा दूर दराज के क्षेत्रों में हेलिकाॅप्टर से कैश भेजने की भी व्यवस्था सरकार ने कर दी है। टोल टैक्स को अभी तक 14 नवंबर तक फ्री करने के निर्देश थे, परंतु अब इसकी अवधि 18 नवंबर तक कर दी गई है।

सरकार ने ग्रामीण इलाकों में कैश की उपलब्धता के साथ ही एटीएम की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसके अलावा रिजर्व बैंक टास्क फोर्स बढ़ाने, माइक्रो एटीएम की शुरूआत करने, बेंक की कैश सीमा बढ़ाने आदि के भी निर्णय रविवार को लिये गये है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -