25 जुलाई को है सावन का दूसरा सोमवार, इस उपाय को करते ही होगा बड़ा चमत्कार
25 जुलाई को है सावन का दूसरा सोमवार, इस उपाय को करते ही होगा बड़ा चमत्कार
Share:

सावन का पूरा महीना ही भगवान शिव की भक्ति का है, हालाँकि सोमवार के दिन कई उपाय किये जा सकते हैं। जी दरअसल सावन के महीने में आने वाले प्रत्येक सोमवार का विशेष महत्व धर्म ग्रंथों में बताया गया है। आपको बता दें कि इस बार श्रावण मास का दूसरा सोमवार 25 जुलाई को आ रहा है। ऐसे में इस दिन प्रदोष तिथि व अन्य शुभ योग भी है और इनके होने से ये दिन शिव पूजा और उपाय के लिए सर्वश्रेष्ठ संयोग बना रहा है। अब हम आपको बताते हैं इस दिन कौन-कौन से शुभ योग बन रहे हैं और कौन-से उपाय कर सकते हैं।

ये शुभ योग बन रहे हैं इस दिन- सावन में सोम प्रदोष का योग बहुत कम बार बनता है। जी हाँ और इस बार ये योग 25 जुलाई को बन रहा है। इसी के साथ ही इस दिन शश, हंस और बुधादित्य योग के साथ सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि योग में रहेंगे। कहा जा रहा है इतने सारे शुभ योग एक साथ होने से सावन के दूसरे सोमवार का महत्व और भी बढ़ गया है। जी हाँ और इस दिन शिव पूजा और उपाय करने से हर संकट दूर हो सकता है।

ये उपाय कर सकते हैं इस दिन-
* अगर आप या आपके परिवार का कोई सदस्य लंबे समय से किसी रोग से परेशान है तो सावन के सोमवार को शुभ योग में पानी में काले तिल डालकर शिवलिंग का अभिषेक करें। कहा जाता है इससे रोगों में आराम मिलता है।
* कहा जाता है अगर पारिवारिक जीवन में परेशानियां चल रही हैं तो सावन के सोमवार को गाय के दूध की खीर बनाएं और इसका भोग भगवान शिव और देवी पार्वती को लगाएं। वहीं बाद में इसे पति-पत्नी व परिवार के अन्य लोग प्रसाद के रूप में खाएं। इससे आपकी समस्या दूर हो सकती * है।
अगर बार-बार धन हानि के योग बन रहे हैं तो सावन के सोमवार को शिवलिंग का अभिषेक अनार के रस से करें। ऐसा करने से पैसों से संबंधित हर परेशानी दूर हो सकती है।
* कहा जाता है वैवाहिक जीवन की खुशहाली के लिए भगवान शिव और देवी पार्वती का अभिषेक पंचामृत से करना चाहिए।
* कहते हैं वास्तु दोष दूर करने के लिए सावन के सोमवार को घर में पारद शिवलिंग की स्थापना करें और रोज इसकी पूजा करनी चाहिए क्योंकि इससे जल्द ही आपको शुभ फल मिलने लगेंगे।

सपने में दिखाई दे शिव जी से जुडी ये चीजें तो चमकने वाला है भाग्य

'ॐ' का करते हैं जाप तो ज़रूर पढ़ें ये जानकारी

सावन में इस तरह करें रुद्राभिषेक, जानिए सही पूजन विधि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -