सावन का चौथा सोमवार दिलाएगा राजयोग
सावन का चौथा सोमवार दिलाएगा राजयोग
Share:

सावन महीने का चौथा सोमवार आने वाला है जिसकी तैयारी बड़ी जोरों शोरों से चल रही है चौथे सोमवार के दिन बड़ा संयोग बन रहा है जिससे आपके बिगड़े काम बन सकते हैं. जिस तरह सावन के तीनों सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा बड़ी आराधना के साथ की गई ठीक उसी तरह चौथे सोमवार के अभिषेक के लिए तैयारी शुरू हो चुकी हैं.

नकारात्मक शक्तियों को दूर करना है तो अपनाएं ये तरीका

सावन महीने के हर सोमवार को भगवान शिव के मंदिर में भक्तों का जमावड़ा लगा रहता हैं. शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में भगवान शिव और शक्ति का पूजन करने से शत्रुओं से छुटकारा मिलता है और सभी इच्छाओं की पूर्ति होती है. इसके अलावा सावन के चौथे सोमवार को सफेद शिवलिंग की पूजा करें, मां गौरी और चंद्रमा का भी पूजन करें आपको इससे विशेष लाभ होगा.

शनिदेव की कृपा के लिए शनिवार के दिन करें ये काम

अभिषेक के दौरान दूध से बना कोई भी मिष्ठान भगवान शिव और मां गौरी को अर्पित कर सभी में बांट दें. ध्यान रहे भगवान शिव को कभी भी बेलपत्र चढ़ाना न भूले क्योंकि भगवान शिव सारे देवताओं में से एक हैं जिन्हे सिर्फ बेलपत्र चढ़ता हैं. ऐसा कहा जाता है कि एक हजार नीलकमल के बराबर एक बेलपत्र होता है जिसे चढाने से आपके सरे कष्ट दूर हो सकते हैं.

अपनाएं ये उपाये हर कदम पर होगी सफलता

बता दें कि सावन का महीना भगवान शिव का सबसे प्रिय महीना होता है इस महीने में वे बेहद प्रसन्न रहते हैं और भक्त की हर मुराद पूरी करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि सावन में शिव की पूजा करने से पति-पत्नी के बीच प्रेम पनपता है और इस व्रत को करने वालों के जीवन के किसी भी क्षेत्र में बाधा नहीं आती हैं.

ये भी पढ़े

पति-पत्नी के रिश्तों में दरार पैदा करते हैं घर के सोफे

जानिए कितने बुलंद हैं आज आपकी किस्मत के सितारे

शनिदेव की कृपा के लिए शनिवार के दिन करें ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -