सुधार की गति जारी रहने पर बढ़ सकता है भारत के साख का स्तर
सुधार की गति जारी रहने पर बढ़ सकता है भारत के साख का स्तर
Share:

नई दिल्ली- यदि भारत सरकार वृद्धि को बढ़ाने वाले और आर्थिक तथा संस्थागत सुधारों को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाती रही तो वह देश को बेहतर साख वाले देशों की कोटि में रखने पर विचार कर सकती है. यह कहना है वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस का.

गौरतलब है कि भारत सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में एफडीआई के लिये सीमा बढ़ाये जाने जैसी नीतियां तथा मौद्रिक नीति मसौदे में बदलाव जैसे प्रयासों से आशान्वित मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (सोवरेन रिस्क ग्रुप) मैरी डिरोन ने कहा कि ऐसे प्रयास भरोसे को बढाता है.जो स्थिर आर्थिक माहौल में योगदान देगा.

डिरोन का यह भी कहना था कि .भारत के नीति निर्माता अगर वृद्धि को बढ़ावा देने तथा वृद्धि को स्थिर करने वाले आर्थिक एवं संस्थागत सुधारों में सफल होते हैं तो इससे रेटिंग को उन्नत बनाने पर विचार किया जाएगा. बता दें कि मूडीज ने पिछले साल अप्रैल में सुधार गति का हवाला देते हुए भारत के साख परिदृश्य को ‘स्थिर’ से बदलकर ‘सकारात्मक’ कर दिया.

साथ ही यह भी कहा कि वह अगले एक से डेढ़ साल में रेटिंग को उन्नत बनाने पर विचार कर सकती है. फ़िलहाल मूडीज की भारत के लिये रेटिंग ‘बीएए 3 है जो निम्न निवेश स्तर का है.

मूडीज ने भारत की जीडीपी पूर्वानुमान को बरकरार .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -