कहीं आपके दुखी होने का कारन Facebook तो नहीं?

आज का दौर टेक्नोलॉजी का दौर है, हम तरह की चीजों से घिरे है और उनके आदी हो चुके है जिसमें सबसे पहले आता है स्मार्टफोन वहीं सोशल मीडिया की वेबसाइट्स भी इस आदत की बड़ी वजह है. हमें शायद इस बात का अंदाजा भी नहीं है कि हम कितना समय सोशल मीडिया साइट्स पर बिताते और कितना बिताना चाहिए. 

स्मार्टफोन यूजर्स की मॉनिटरिंग करने वाली संस्था मोमेंट ने स्मार्टफोन यूजर्स पर एक सर्वे किया. जिसमें ये जानने की कोशिश कि औसत एक स्मार्टफोन यूजर्स किसी ऐप में कितना समय गुजारता है. साथ ही इस संस्था ने इस बारे में भी एक सुर्वे किया है कि कौन सी एप्प हमें खुश रखती है और कौन सी एप्प हमें दुखी करती है, इस सुर्वे में कुछ चौंकाने वाले तथ्य भी सामने आए है.

सर्वे के अनुसार, एक सामान्य यूजर को फेसबुक पर करीब 22 मिनट गुजारना चाहिए लेकिन वह एक घंटे से अधिक का समय फेसबुक पर गुजार रहा है. यह स्थिति सिर्फ फेसबुक की नहीं सभी ऐप की है. सर्वे में बताया गया है इंस्टाग्राम पर दिनभर में 26 मिनट गुजारना चाहिए लेकिन फिलहाल यूजर्स औसतन इस पर करीब 56 मिनट बिता रहे हैं, इस लिहाज से यह एक तरह से आजकल के युवाओं में स्ट्रेस का सबसे मुख्य कारण है. 

इन बेहतरीन फीचर्स को खुद में समेटे हुए है कॉमियो का नया स्मार्टफोन

कॉमियो ने पेश किया X1 नोट मोबाइल

OPPO R15 का NEBULA स्पेशल एडिशन हुआ लॉन्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -