आपके शरीर पर तिल का होना कुछ विशेष बातों को इंगित करता है

Jan 30 2016 04:12 PM
आपके शरीर पर तिल का होना कुछ विशेष बातों को इंगित करता है

आपके लिए ज्योतिष शास्त्र की बहुत सी बाते बहुत ही महत्त्व रखती है और ज्योतिष शास्त्र में वर्णित बहुत से तथ्य और बातें जो की सत्य होती है इन बातों को आजमाने और इसके अनुसार कार्य करने से सफलता अवश्य मिलती है . नहीं शास्त्रों के चकते हम इस शास्त्र में वर्णित तिल के राज की कुछ विशेष बात से अवगत कराते है .

शास्त्र के अनुसार शरीर के किसी भी अंग पर 'तिल' होना एक अलग संकेत देता है। स्त्रियों और पुरुषों में तिल का महत्व अलग-अलग होता है। इसके साथ ही आपकी आंखे, तलवे, नाभि के बारे में जानकर आप किसी भी स्त्री या पुरुष के बारे में पता लगा सकते है की उसका जीवन कैसा है या उसका स्वभाव भी जान सकते है.

अब हम सर्वप्रथम "स्त्री के शरीर पर तिल होना" की बात करते है -  यदि किसी स्त्री के गाल पर तिल होता है, तो उसके एक अच्छा वर मिलता है साथ ही साथी तिल का बायीं और दायीं की अलग अलग महत्वता है जिस स्त्री के गाल के बांईं तरफ तिल हो तो उसका जीवन हमेशा सुख के साथ व्यतीत होता है, स्त्री के मस्तक पर तिल हो तो उसे हर जगह इज्जत मिलती है. चाहे वह ससुराल हो या मायका, नाक पर तिल हो तो वह महिला रूपवान तो होती है, पर बहुत ही घमंडी होती है. वहीं कान पर तिल हो तो आभूषण पहनने का सुख मिलता है. आंख पर तिल हो तो पति की बहुत अधिक प्रिय होती है.

पुरुष के शरीर में तिल का होना -   जिस पुरुष के सिर पर तिल होता है, वह हर जगह इज्जत पाता है .वहीं अगर आंख पर तिल होता है .तो वह उच्च पद पाता है। यदि मुख पर तिल होता है बहुत दौलत वाला होता है, वहीं जिसके गाल पर तिल हो तो उसे स्त्री सुख मिलता है. हाथ के पंजे पर तिल हो तो वह व्यक्ति दयालु रहता है. छाती की दाहिनी तरफ तिल हो तो अच्छी स्त्री मिलती है. और अगर ऊपर के होंठ पर तिल हो तो धन की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही चारों तरफ इज्जत मिलती है। नीचे के होंठ पर तिल हो तो वह व्यक्ति कंजूस होता है। दाहिने कंधे पर तिल हो तो वह व्यक्ति कलाकार होता है.