शरीर के इन भागों पर तिल होने का परिणाम होता हैं अशुभ

May 28 2018 06:29 PM
शरीर के इन भागों पर तिल होने का परिणाम होता हैं अशुभ

मानव शरीर की बनावट भले ही एक जैसी हो पर उनका आकार अलग-अलग होता हैं, उसी प्रकार हर मनुष्य की सोच भी अलग होती हैं परन्तु समय और सांगत के साथ साथ उसके आचरण और रहन-सहन में परिवर्तन आ सकता हैं.  लेकिन हर मानव के शरीर पर कुछ निशान और तिल होते हैं जो उनके जन्म से उनके साथ होते हैं और कभी भी नहीं मिटते. 

साधारण धारणा के अनुसार ऐसा माना जाता हैं कि जिस इंसान के हाथ में तिल होता हैं वह भाग्यशाली और धनवान होता हैं. लेकिन यह धारणा पूरी तरह से सही नहीं हैं. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, जिस जातक की मध्यमा उंगली पर त‌िल होता हैं वह भाग्यशाली होता हैं. लेकिन मध्यमा उंगली के नीचे शन‌ि पर्वत पर त‌िल का होना अशुभता का संकेत होता हैं.जिस भी जातक के यह तिल होता हैं वह जीवन में बड़ी असफलताओं का सामना करता हैं. 

अंगूठे के नीचे शुक्र पर्वत पर त‌िल वाले व्यक्त‌ि के बहुत सारे प्रेम संबंध होते हैं. ऐसे लोग कामुक और अत्यधिक खर्चीले स्वभाव के होते हैं लेक‌िन जीवन में इन्हें धन की कमी नहीं होती हैं. अनाम‌िका उंगली के नीचे सूर्य पर्वत पर त‌िल होने का अर्थ होता है क‌ि सूर्य का जिन क्षेत्रों से संबंध‌ है उनसे आपको कष्ट हो सकता है. चंद्रपर्वत पर त‌िल होना भी अशुभ संकेत होता हैं. ऐसे जातकों को जीवन में प्यार नहीं मिल पाता और असफलता का सामना करना पड़ता है. इनकी शादी में भी समस्याएं आती हैं.

जानिए अपने साप्ताहिक राशिफल के बारे में

कल होगा थराली विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान

प्यार को करीब लाने के लिए करें यह उपाय

राशि अनुसार जानिए कौन सा रत्न है आपके लिए भाग्यशाली