ससुराल को मालामाल कर देती है वह लडकियां, जिनके इस अंग पर होता है तिल
ससुराल को मालामाल कर देती है वह लडकियां, जिनके इस अंग पर होता है तिल
Share:

कहा जाता है हमारे हिन्दू समाज में स्त्री को घर की लक्ष्मी कहते हैं और इसी के साथ इनकी पुजा भी करते है. जी हाँ, ऐसे में अगर किसी घर में बच्ची का जन्म होता है तो इसे देवी लक्ष्मी का रूप कहा जाता है और उसी तरह से शादी के बाद जब घर की बहू घर में प्रवेश करती है तो उसे भी घर की लक्ष्मी का दर्जा दिया जाता है. जी हाँ, वैसे तो हर बेटी अपने माता-पिता के लिये लकी ही होती है लेकिन कहते हैं कि सामुद्रिक शास्त्र में सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताएं बतायी गयी हैं. जी हाँ, आज हम उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं.


# गुलाबी पांव: कहते हैं ऐसी महिलाएं जिनके पैर बहुत ही कोमल गुलाबी होते हैं और पूरी तरह विकसित होते हैं, अपने पति या प्रेमी को ऐसी लड़कियां बेहद खुश रखती हैं.

# पैरों के तलवे: कहा जाता है सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार महिलओं के पैर के तलवे में भी बहुत गहरे राज़ छुपे होते हैं जिन महिलाओं के पैरों के तलवों के नीचे त्रिकोण का निशान होता है वे बहुत ही बुद्धिमान और सूझ-बूझ वाली होती हैं और अपने ससुराल को हर मुसीबत से बचा लेती हैं.

# नाक के पास तिल: आप सभी ने देखा होगा कि बहुत सी महिलओं की नाक के पास तिल होता है ऐसी महिलाये बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती हैं और ये किस्मत वाली होती हैं और अपने ससुराल को धन-धान्य से भर देती हैं.

# बड़ी-बड़ी आँखें: कहते हैं बहुत सी महिलाओं की आँखे बहुत ही बड़ी बड़ी होती हैं. जी हाँ, कहा जाता है हिरणी की तरह बड़ी-बड़ी आँखों वाली स्त्रियों के जीवन में प्रेम और सुख हमेशा आता रहता है.

यहाँ जानिए आज का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

श्रीमद्भागवत गीता के इन तीन उपदेशों को अपना लिया तो जीवन हो जाएगा सफल

गोमती चक्र को लाल कपड़े में बांधकर रख दें यहाँ, मिलेगा खूब पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -