योगी के मंत्रिमंडल में शामिल हुआ मुस्लिम चेहरा
योगी के मंत्रिमंडल में शामिल हुआ मुस्लिम चेहरा
Share:

लखनऊ. उत्तरप्रदेश में योगी आदित्यनाथ की नेतृत्व में बीजेपी सरकार बन गई है. रविवार को 46 मंत्रियो के साथ योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. मंत्रिमंडल में बीजेपी ने कई ऐसे विधायकों को जगह दी जो पहली बार चुन कर आए है, वही राजनाथ सिंह के बेटे और नोएडा से विधायक पंकज सिंह को जगह नहीं दी गई है. बीजेपी हिंदुत्ववादी विचारधारा से प्रेरित है किन्तु अपने मंत्रिमंडल में बीजेपी ने मुस्लिम चेहरा मोहसीन रजा को जगह दी है.

बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी और लखनऊ सेंट्रल से विधायक स्वाति सिंह को मंत्री पद दिया गया है. यद्यपि राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को जगह नहीं दी गई है. योगी आदित्यनाथ की मंत्रिमंडल में कुल 46 मंत्री थे.

यह भी बता दे कि राज्य में चुनाव लड़ने के लिए 403 सीटों में से किसी मुस्लिम को टिकट नहीं दिया किन्तु योगी की मंत्रिमंडल में एक मुस्लिम चेहरा शामिल किया है. बीजेपी प्रवक्ता मोहसीन रजा को मिनिस्टर बनाया गया है. योगी की मंत्रिमंडल में मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस को भी महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है. बनारस दक्षिणी से पहली बार विधायक बने नीलकंठ तिवारी को मंत्रिमंडल में जगह दी गई है.

ये भी पढ़े 

योगी के मुख्यमंत्री बनने पर विन डीजल को बधाई

यूपी में योगीराज : आदित्यनाथ ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, मंच पर मौजूद है PM मोदी

सरकार बनने के बाद भाजपा प्राथमिकता से कर सकती है ये काम, मिल सकती है राज्य में 24 घंटे बिजली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -