लव जिहाद और धर्मान्तरण की घटनाएं बढ़ीं, हिन्दू समाज से आए सबसे ज्यादा पीड़ित- मोहसिन रजा

लव जिहाद और धर्मान्तरण की घटनाएं बढ़ीं, हिन्दू समाज से आए सबसे ज्यादा पीड़ित- मोहसिन रजा

लखनऊ: लव जिहाद का मुद्दा एक बार फिर सुर्ख़ियों में छाया हुआ है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा है कि एक षड्यंत्र के तहत लव जिहाद फैलाया जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि लव जिहाद की आड़ लेकर धर्म परिवर्तन को बढ़ावा दिया जा रहा है. योगी कैबिनेट में मंत्री मोहसिन रजा ने आरोप लगाया कि लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के पीछे षड्यंत्र है.

मोहसिन रजा ने कहा कि यूपी में इस तरह की घटनाएं बढ़ी हैं, जहां भोली-भाली लड़कियों को इसका शिकार बनाया जा रहा है. मंत्री मोहसिन रजा ने इस षड्यंत्र के पीछे स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (SIMI) और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का हाथ होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सरकार इस तरह की घटनाएं रोकने के लिए जल्द ही कार्रवाई करेगी. मोहसिन रजा ने कहा कि ज्यादातर पीड़ित हिंदू समाज से आ रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं और जरुरत पड़ेगी तो इसके लिए कानून भी बनाया जाएगा। 

योगी कैबिनेट के मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने साथ ही यह भी कहा कि यदि लव जिहाद और धर्म परिवर्तन को लेकर कोई कानून बनाया जाता है तो हम इसका स्वागत करेंगे. आपको बता दें कि मोहसिन रजा का यह बयान ऐसे वक़्त में सामने आया है, जब चर्चा है कि योगी सरकार लव जिहाद और धर्म परिवर्तन की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए अध्यादेश ला सकती है.

 

कोरोना की गिरफ्त में येदियुरप्पा का कैबिनेट, अब डिप्टी सीएम अश्वथ नारायण पाए गए संक्रमित

जिस डॉक्टर ने किया था 'कोरोना' का इलाज, उन्हें पत्र लिखकर अमित शाह ने कही ये बात

कृषि बिल: केंद्र पर जमकर बरसीं प्रियंका, कहा - अमीर मित्रों के लिए किसानों को किया नज़रअंदाज़