ताइक्वांडो में 'ब्लैक बेल्ट ' रह चुके है मोहनलाल
ताइक्वांडो में 'ब्लैक बेल्ट ' रह चुके है मोहनलाल
Share:

टॉलीवूड के जाने माने एक्टर मोहनलाल को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही अपनी फिल्मों और बातों को लेकर चर्चाओं में बने रहते है, वहीं आज मोहनलाल अपना 63वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है. पिछले 40 वर्षों से इस एक्टर ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है. मोहनलाल इकलौते ऐसे मलयालम अभिनेता हैं जिनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई करती है. तो चलिए आपको मोहनलाल के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ अनकही बाते बताते हैं.मोहनलाल ने 80 के दशक में मलयालम फिल्म इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत की थी. मोहनलाल की लोकप्रियता कुछ ही साल में इस कदर बढ़ी कि 1982 से 1988 में मोहनलाल की हर 15 दिन में एक फिल्म रिलीज होती थी. महज 1986 की बात करें तो मोहनलाल की एक साल के भीतर ही कुल 35 फिल्में रिलीज हुई थी. 

जानकारी के लिए हम बता दें कि ऐश्वर्या राय बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में 'इरुवर' फिल्म से ही अपने करियर की शुरुआत की थी जिसमें उनके साथ मोहनलाल बतौर एक्टर थे. इस फिल्म को मणि रत्नम ने डायरेक्ट किया था. यह तमिल सुपरस्टार एमजेआर की बायोपिक थी. इस फिल्म के लिए प्रकाश राज को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर और संतोष सिवा को बेस्ट सिनेमेटोग्राफी के नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. क्या आप जानते है कि साउथ एक्टर मोहनलाल को एक्टिंग के साथ-साथ ताइक्वांडो का भी शौक था. साल 2012 में वर्ल्ड ताइक्वांडो हेडक्वाटर की तरफ से मोहनलाल को 'ब्लैक बेल्ट' से सम्मानित किया गया था. यह सम्मान पाने वाले मोहनलाल साउथ के पहले सुपरस्टार हैं. मोहनलाल के अलावा बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और मिजोरम के मुख्यमंत्री लल थनहवला को यह सम्मान मिल चुका हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक्टिंग और ताइक्वांडो के अलावा मोहनलाल की संगीत में भी काफी रुचि थी. इसी वजह से मोहनलाल ने साल 2014 में 'Lalisom - The Lal Effect' नाम से एक बैंड बनाया. यह बैंड मोहनलाल और म्यूजिक डायरेक्टर रतनेश वेघा की पार्टनरशिप में था. मोहनलाल और ममूटी की जोड़ी मलयालम फिल्मों की सुपरहिट जोड़ी बन गई थी. इन दोनों एक्टर ने एक साथ करीब 55 फिल्मों में काम किया है. ऐसा कहा जाता है इन दोनों का एक ही फिल्म में आना की वजह से फिल्म का हिट होना तय है. 'पदयोत्तम' फिल्म में मोहनलाल और ममूटी ने एक साथ पहली बार स्क्रीन शेयर की थी जिसमें ममूटी ने मोहनलाल के पिता का किरदार निभाया था. मोहनलाल ऐसे पहले एक्टर हैं जिनकी एक साथ चार प्रोडक्शन कंपनी है. इनके होम प्रोडक्शन की बनीं ज्यादातर फिल्में सुपरहिट हैं. इसके साथ ही मोहनलाल साउथ के ऐसे पहले एक्टर हैं जिन्हें बॉलीवुड फिल्म 'कंपनी' के लिए आईफा अवॉर्ड के साथ कई और भी बड़े अवार्ड मिल चुके है. जानकारी के लिए हम बता दें कि बॉलीवुड के महानायक बतौर एक्टर मोहनलाल को बहुत पसंद करते हैं. एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन ने कहा था कि 'मोहनलाल फिल्म इंडस्ट्री के नेचुरल एक्टर है जो भारतीय सिनेमा में कभी-कभी आते हैं.' 

'जय श्री राम' के जयकारों के साथ रिलीज हुआ आदिपुरुष का नया गाना

'देवरा' बनकर थियेटर पर हंगामा मचाएंगे जूनियर एनटीआर

कभी मोटापे की वजह से जूनियर एनटीआर को होना पड़ता था शर्मिंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -