समय से पहले मतदान केंद्र पहुंचकर, संघ प्रमुख मोहन भागवत ने किया मताधिकार का प्रयोग

नागपुर : लोकसभा चुनाव के सात चरण में से पहले चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। नागपुर में संघ प्रमुख मोहन भागवत और सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वे समय से पहले ही मतदान केंद्र पहुंच गए थे। भागवत ने कहा कि वोट देना हर नागरिक का कर्तव्य है। सभी को वोट देना चाहिए।

फिरोजाबाद में शाह ने की जनसभा, सपा-बसपा गठबंधन पर साधा निशाना

इन्होने भी किया मताधिकार का प्रयोग 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हल्द्वानी में पत्नी समेत वोट डाला। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अमरावती में परिवार समेत वोट डाला। पहले चरण में 10 राज्यों की सभी सीटों पर आज मतदान पूरा हो जाएगा। सुबह से ही लगभग सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं में भारी उत्साह नजर आ रहा है. सभी अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए उत्साहित नजर आ रहे है.

छापेमार कार्यवाही पर सवाल उठाने को लेकर जेटली ने दिया कांग्रेस को ऐसा जवाब

आज यहां है मतदान 

जानकारी के लिए बता दें पहले चरण में 91 में से 33 लोकसभा सीटें ऐसी हैं, जहां सीधा मुकाबला भाजपा-कांग्रेस या एनडीए-यूपीए के बीच है। इनमें सबसे ज्यादा 7 सीटें महाराष्ट्र की हैं। पांच-पांच सीटें असम और उत्तराखंड और चार सीटें बिहार की हैं। वहीं, 35 ऐसी सीटों पर भी वोट डाले जाएंगे तीन से चार मुख्य दलों के प्रत्याशी आमने-सामने हैं।

रोड शो के बाद राहुल ने दाखिल किया नामांकन, मौजूद रहा पूरा गांधी-वाड्रा परिवार

सीएम योगी ने किया राहुल पर वार, बोले- कांग्रेस का घोषणा पत्र आतंकवादियों से हाथ मिलाने वाला

मोदी को वोट मतलब पाकिस्तान को वोट, पहले नवाज़ से प्यार फिर इमरान चहेता यार : कांग्रेस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -