मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी में सिमटा ऑस्ट्रेलिया, अब हैट्रिक के लिए अगली पारी का इंतजार

Dec 08 2018 02:37 PM
मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी में सिमटा ऑस्ट्रेलिया, अब हैट्रिक के लिए अगली पारी का इंतजार

एडिलेड: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के 250 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पारी 235 रनों पर सिमट गई जिसमें मोहम्मद शमी ने आखिरी दो गेंदों पर लगातार विकेट लेकर मैच को रोमांचक बनाते हुए अपने लिए हैट्रिक लेने का मौका बना लिया। वहीं बता दें कि इस पारी में टीम इंडिया को अब 166 रनों की अहम मनोवैज्ञानिक बढ़त मिल गई है। 

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड: सबसे अधिक छक्के जमाने के मामले में डिविलियर्स से आगे निकला ये खिलाड़ी

इसके साथ ही बता दें कि मैच के तीसरे दिन बारिश का साया रहा और लंच से पहले केवल 11 ओवर का ही खेल हो सका जिसमें टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट लेने में कामयाब रही। वहीं बता दें कि दिन के तीसरे ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने मिचेल स्टार्क को विकेट के पीछे पंत के हाथों कैच करा दिया। बता दें कि स्टार्क 15 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद ट्रेविस हेड और नाथन लायन ने बढ़िया बल्लेबाजी की और टीम को स्कोर 235 तक पहुंचा दिया।

विनोद कांबली और सचिन की दोस्ती एक बार फिर आई सामने, टैटू में सचिन का नाम गुदवाया

गौरतलब है कि मैच में भारतीय पारी लड़खड़ा गई थी। वहीं बाद में टीम इंडिया ने वापसी करते हुए मैच को संभाला। यहां मोहम्मद शमी ने पहले ट्रेविस हेड को 72 के निजी स्कोर पर आउट किया और उसकी अगली ही गेंद पर हेजलवुड भी पंत को कैच दे बैठे और ऑस्ट्रेलिया की पारी 235 रनों पर ही आउट हो गई। इसके साथ ही शमी ने 16.4 ओवर में 58 रन देकर दो विकेट लिए। अब शमी के पास हैट्रिक लेने का बढ़िया मौका है। यहां बता दें कि अब तक भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और इरफान पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली है। 


खबरें और भी

हॉकी वर्ल्ड कप: क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए कनाडा से भिड़ेगा भारत

 इन्होने दी उत्तराखंड को ये महत्वपूर्ण सौगातें

एम् एस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की ऋषभ पंत ने, पकड़े एक पारी में छह कैच