'ये चांद सा रौशन चेहरा' से 'बहारों फूल बरसाओ' तक मोहम्मद रफी के वो गाने जिन्होंने छोड़ी अलग छाप

भारतीय फिल्मों के दिग्गज गायक मोहम्मद रफी ने कई रोमांटिक, सैड सॉन्ग्स, देशभक्ति के गीत, कव्वाली, गजल भजन सब प्रकार के गाने गाए हैं। उन्हें 4 फिल्मफेयर तथा एक राष्ट्रिय पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। मोहम्मद रफी ने 1000 से अधिक हिंदी मूवी में गाना गाया है। इसके अतिरिक्त उन्होंने उर्दु, पंजाबी तथा भी कई भाषाओं में गाना गाया है। भारतीय भाषाओं के अतिरिक्त मोहम्मद रफी ने अंग्रेजी, फारसी, अरेबिक जैसी कई विदेशी भाषाओं में भी गाना गाया है। आज मोहम्मद रफी की पुण्यतिथि पर आइए सुनाते हैं आपको उनके जबरदस्त गानें।

चाहूंगा मैं तुझे सांझ सवेरे:-

फिल्म दोस्ती के इस गाने चाहूंगा मैं तुझे सांझ सवेरे में मोहम्मद रफी की आवाज सुनकर आप भी इसमे खो जाएंगे। बेहद फीलिंग्स के साथ मोहम्मद ने इस सांग को गाया था।

झिलमिल सितारों का आंगन होगा:-


मोहम्मद रफी एवं लता मंगेशकर के इस सांग में धर्मेंद्र एवं राखी के बीच रोमांटिक सीन बताए गए हैं। मोहम्मद रफी और लता मंगेशकर ने साथ में कई जबरदस्त गाने दिए जिनमें से एक ये भी है।

बहारों फूल बरसाओ:-

फिल्म सूरज का सांग बहारों फूल बरसाओ को राजेंद्र कुमार तथा वैजयंती माला पर फिल्माया गया है। मोहम्मद रफी द्वारा गाया गया ये सांग आज भी लोगों के दिलों में बसा हुआ है।

ये चांद सा रौशन चेहरा:-

फिल्म कश्मीर का ये चांद सा रौशन चेहरा तो हर किसी का पसंदीदा है। इस सांग में मोहम्मद रफी की जादुई आवाज तथा शम्मी कपूर के बेहतरीन एक्सप्रेशन्स को बहुत पसंद किया जाता है। 

इशारों इशारों में दिल लेने वाले:-

शम्मी कपूर एवं शर्मिला टैगोर पर फिल्माया गया ये सांग भी आज भी सभी के दिलों में बसा हुआ है। मोहम्मद रफी ने आशा भोसले के साथ इस सांग को गाया है।

बड़ी खबर! पति रणवीर सिंह संग हिंदुजा अस्पताल पहुंची दीपिका पादुकोण, फैंस बोले- कोई खुशखबरी है क्या?

इस मशहूर साउथ सुपरस्टार के साथ धूम मचाएंगी जैकलीन फर्नांडिस, फिल्म का फर्स्ट लुक आया सामने

सोशल मीडिया पर लीक हुई श्रद्धा कपूर की पर्सनल चैट, फोटोग्राफर्स पर भड़के फैंस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -