बॉलीवुड में अपना करियर बनाने मुंबई आया था ये मशहूर एक्टर, लेकिन टीवी से बना करियर
बॉलीवुड में अपना करियर बनाने मुंबई आया था ये मशहूर एक्टर, लेकिन टीवी से बना करियर
Share:

बॉलीवुड फिल्म जगत में कश्मीर से एक हैंडसम हंक अपनी किस्मत आजमान मुंबई आया। बहुत संघर्ष के पश्चात् दो-चार फिल्मों में काम भी मिला मगर वो कामयाबी हासिल नहीं कर पाया जिसका उसने ख्वाब देखा था। ये अभिनेता हैं मोहम्मद इकबाल खान। इकबाल खान फिल्म जगत में खुद को साबित करने में असफल रहे। तत्पश्चात, उन्होंने टेलीविज़न का रुख किया। इकबाल आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इस विशेष अवसर पर आपको उनके करियर से लेकर निजी जिंदगी के बारे बताएंगे। इकबाल कश्मीर के रहने वाले हैं। कश्मीर से ही उन्होंने अपना अध्ययन पूरा किया।

इसके पश्चात् वो अपने अभिनेता बनने के सपने को पूरा करने के लिए मुंबई आ गए। इकबाल ने फिल्मों में एंट्री ली थी 2002 में आई फिल्म ‘कुछ दिल ने कहा’ से। तत्पश्चात, उन्होंने कुल तीन और फिल्में की जिनमें 2003 में आई ‘फनटूश’, 2005 में आई ‘बुलेट एक धमाका’ और 2014 में आई फिल्म ‘अनफॉर्गेटेबल’ सम्मिलित है। इकबाल की ये चारों मूवीज फ्लॉप रहीं जिसके चलते उन्हें बॉलीवुड में काम मिलना भी बंद हो गया। मुंबई आकर खाली बैठने से अच्छा था कि टेलीविज़न का रुख कर लिया जाए। इकबाल ने अब टेलीविज़न में करियर बनाने की ठानी। वर्ष 2005 में इकबाल ने 'कैसा ये प्यार है' से टेलीविज़न में एंट्री की।
 
वही उनका ये सीरियल बहुत कामयाब हुआ। तत्पश्चात, उन्होंने निरंतर 19 सीरियल में काम किया। उन्होंने 2018 में आए धारावाहिक जज़्बात में काम किया था, जिसके पश्चात वे किसी सीरियल में दिखाई नहीं दिए। वही बात यदि इकबाल की निजी जिंदगी की करें तो उन्होंने स्नेहा छाबड़ा से शादी की थी। स्नेहा एवं इकबाल की भेंट एक वीडियो एलबम की शूटिंग के चलते हुई थी। बता दें कि शादीशुदा अभिनेता इकबाल का नाम उनकी सह-कलाकार जैस्मिन भसीन के साथ जुड़ चुका है मगर आखिर में दोनों ने स्पष्ट कर दिया था कि उनके बीच केवल दोस्ती है।

‘नागिन 6’ शो के कारण तेजस्वी प्रकाश को मिली BB15 की ट्रॉफी, अब एकता कपूर ने दिया ये जवाब

शादी में जबरदस्त लुक में नजर आए पवनदीप राजन और अरुण‍िता कांजीलाल, वायरल हुई तस्वीरें

रुबीना दिलैक के नए फोटोशूट ने बढ़ाई फैंस के दिलों की धड़कनें, कलर्स टीवी ने भी कर डाला कमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -