14 दिन की न्यायिक हिरासत में मोहम्मद ज़ुबैर, कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
14 दिन की न्यायिक हिरासत में मोहम्मद ज़ुबैर, कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: AltNews के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आज गुरुवार 7 जुलाई को अपने ट्वीट से कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को भड़काने के मामले में जुबैर को सीतापुर की एक कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने जुबैर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं, अपने खिलाफ दर्ज FIR निरस्त करने से इनकार करने के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने के बाद सर्वोच्च न्यायालय कल उनकी याचिका पर सुनवाई के लिए राजी हो गया है। 

बता दें कि मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने सोमवार 27 जून को धार्मिक भावनाओं को आहत करने और दंगे भड़काने के आरोप में अरेस्ट किया था। गिरफ्तारी के बाद उसे दिल्ली की एक कोर्ट में पेश किया गया है। अदालत ने दिल्ली पुलिस को 1 दिन की हिरासत देते हुए मोहम्मद जुबैर की जमानत अर्जी ठुकरा दी थी। इसके बाद उसे पहले 4 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया और अब फिर हिरासत बढाकर 14 दिन कर दी गई है। 

बता दें कि मोहम्मद जुबैर ने गुरुवार को यूपी के सीतापुर में गिरफ्तारी से पहले जमानत और FIR निरस्त करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख किया था। जुबैर के वकील कॉलिन गोंजाल्विस ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के 13 जून को FIR रद्द करने से इनकार करने के फैसले के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। गोंजाल्विस ने कहा कि जुबैर को मौत की धमकी मिल रही है और उनकी सुरक्षा के बारे में वास्तविक चिंता है। सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को याचिका पर सुनवाई के लिए सहमत हो गया है।

दिल्ली में करवट बदलेगा मौसम, झमाझम बारिश के साथ गिरेगा तापमान

फ्रांस के प्रधानमंत्री ने विधायकों के सामने पेश किया सरकार का नया कार्यक्रम

उदयपुर-अमरावती की घटनाओं के विरोध में सड़कों पर उतरे हिन्दू, किया हनुमान चालीसा का पाठ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -