मोहम्मद ज़ुबैर को लखीमपुर कोर्ट से भी झटका, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
मोहम्मद ज़ुबैर को लखीमपुर कोर्ट से भी झटका, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
Share:

नई दिल्ली: विवादित वेबसाइट AltNews के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को फिलहाल राहत मिलती नहीं दिख रही है। लखीमपुर कोर्ट ने जुबैर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जुबैर के विरुद्ध लखीमपुर में सितंबर 2021 में मामला दर्ज किया गया था। यह मामला एक प्राइवेट चैनल के विरुद्ध ट्वीट करने पर दर्ज किया गया था। जुबैर की जमानत याचिका पर अब 13 जुलाई को सुनवाई होगी। 

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले जुबैर को उत्तर प्रदेश में दायर मामले में सर्वोच्च न्यायालय से 5 दिन की अस्थायी राहत मिली थी। तब अदालत ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी थी। जुबैर ने सीतापुर में दर्ज की गई FIR में गिरफ्तारी से बचने के लिए यह याचिका दाखिल की थी। हालांकि, सर्वोच्च न्यायालय ने फैसले के साथ ही शर्त भी रखी थी कि जुबैर कोई ट्वीट नहीं करेंगे और देश छोड़कर बाहर नहीं जाएंगे। 

बता दें कि जुबैर को दिल्ली पुलिस ने 27 जून को अरेस्ट कर लिया था। उनके ऊपर धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली ट्वीट करने का इल्जाम था। बता दें कि मो. जुबैर को तिहाड़ जेल से सीतापुर जेल शिफ्ट किया गया था। यहां पर CJM कोर्ट में दाखिल जमानत अर्जी कोर्ट ने ठुकरा दी थी। पुलिस रिमांड पर अब जुबैर से पूछताछ की तैयारी चल रही थी।। पुलिस के अनुसार, 16 जुलाई तक रिमांड मिली थी। जुबैर को गुरुवार को भारी सुरक्षा के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से ले जाया गया था। दिल्ली पुलिस और सीतापुर पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया। 

सुप्रीम कोर्ट ने मूसेवाला हत्याकांड के मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने से इनकार किया

सीएम योगी बोले - जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम आगे बढ़े, पर जनसांख्यिकी असंतुलन ना हो..

सीमा सड़क संगठन इस राज्य में करने जा रहा 1400 करोड़ की सड़को का निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -