भारत लौटते ही पिता की कब्र पर पहुंचे मोहम्मद सिराज, नहीं दे पाए थे अंतिम विदाई

Jan 22 2021 10:56 AM
भारत लौटते ही पिता की कब्र पर पहुंचे मोहम्मद सिराज, नहीं दे पाए थे अंतिम विदाई

हैदराबाद: ऑस्ट्रेलिया से वापस लौटने के बाद, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने गुरुवार को अपने दिवंगत पिता मोहम्मद गौस को श्रद्धांजलि अर्पित की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले, सिराज ने अपने पिता को खो दिया था, किन्तु तेज गेंदबाज ने सिराज को टेस्ट क्रिकेट देखने के अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में ही रहने का फैसला लिया था। अपनी डेब्यू टेस्ट श्रृंखला में सिराज ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया।

गाबा टेस्ट के चार दिन का खेल ख़त्म होने के बाद, सिराज ने खुलासा किया कि यह उनके लिए बेहद मुश्किल है, किन्तु उनकी मां के एक फोन ने उन्हें मैदान पर जाने और खुद को व्यक्त करने के लिए बहुत आत्मविश्वास दिया। तब सिराज ने कहा था कि, 'मैं आभारी हूं कि मैं पांच विकेट लेने में कामयाब रहा, क्योंकि मेरे पिताजी के निधन के बाद मेरे लिए यह बहुत मुश्किल स्थिति थी। लेकिन घर पर मेरी माँ से बात करने के बाद, मैंने कुछ आत्मविश्वास हासिल किया। मेरी माँ के फ़ोन ने मुझे मानसिक रूप से मजबूत बना दिया। मेरा ध्यान अपने पिता की इच्छा को पूरा करने पर था।'

बता दें कि सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे पर तीन टेस्ट मुकाबलों में 13 विकेट लिए हैं। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ MCG टेस्ट के दौरान भारत के लिए पदार्पण किया। एडिलेड में पहले टेस्ट में मोहम्मद शमी ने चोटिल होने की वजह से सिराज को खेलने का मौका मिला। अंतिम एकादश में शामिल होने के बाद सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत की जीत में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

जुवेंटस की शानदार जीत पर बोले रोनाल्डो- इससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा

जुवेंटस ने जीता नौवां इतालवी सुपर कप खिताब

बेंगलुरु पर जीत के बाद विकुना ने कहा- खिलाड़ियों का रवैया और प्रतिबद्धता बहुत महत्वपूर्ण है