भारत के ही मोहम्मद रियाज़, फारूक और ज़ुबैर! 10 किलो IED से कश्मीर दहलाने वाले थे, सेना ने हथियारों के साथ दबोचा
भारत के ही मोहम्मद रियाज़, फारूक और ज़ुबैर! 10 किलो IED से कश्मीर दहलाने वाले थे, सेना ने हथियारों के साथ दबोचा
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये खराब मौसम और बारिश का लाभ उठाकर 30 मई 2023 की रात करमारा सेक्टर से भारत में घुसपैठ कर रहे थे। इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार, 10 किलो IED और हेरोइन के 20 पैकेट मिले हैं। ये आतंकी, प्रेशर कुकर में 10 किलो IED लेकर आ रहे थे।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडियन आर्मी को जम्मू-कश्मीर के पुंछ के करमारा सेक्टर में LOC पर संदिग्ध गतिविधि दिखाई दी। इसके बाद जवानों ने तड़के लगभग 4 बजे तलाशी अभियान शुरू किया। सेना के जवानों को देख घुसपैठ कर रहे आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान एक आतंकी के पैर में गोली लगी। वहीं सेना का एक जवान भी जख्मी हो गया। तलाशी अभियान के बाद सेना और पुलिस के जवानों ने तीनों आतंकियों को दबोच लिया। इनकी शिनाख्त मोहम्मद रियाज, मोहम्मद फारूक और मोहम्मद जुबैर के रूप में की गई है। इनमें से मोहम्मद फारूक को गोली लगी है।

तीनों आतंकी करमारा के ही रहने वाले (यानी जम्मू कश्मीर के ही निवासी, पाकिस्तानी नहीं) बताए जा रहे हैं। आतंकियों के पास से पुलिस ने AK-56 राइफल, 2 पिस्टल, 2 पिस्टल की मैग्जीन, 6 चीनी ग्रेनेड, हेरोइन के 20 पैकेट और प्रेशर कुकर में बंद 10 किलो IED जब्त किया है। बरामद की गई हेरोइन की कीमत लगभग 100 करोड़ रुपए बताई जा रही है। वहीं, IED को सेना के बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज  कर दिया है।

सैन्य अधिकारियों ने बताया है कि ऐसा माना जा रहा है तीनों आतंकियों को बॉर्डर पाकिस्तान से हथियार और ड्रग्स की खेप प्राप्त हुई थी। वे इसकी तस्करी कर भारत ला रहे थे। दो आतंकियों से पूछताछ की जा रही है। वहीं, घायल होने के कारण तीसरे आतंकी को हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया गया है।

ज्ञानवापी केस में मुस्लिम पक्ष को HC से बड़ा झटका, हिंदू पक्ष की नियमित पूजा वाली याचिका पर होगी सुनवाई

'मेडल गंगा में बहाने से फांसी नहीं मिलेगी', बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान

बृजभूषण सिंह के खिलाफ जांच को लेकर दिल्‍ली पुलिस का आया ये बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -