अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने किया सन्यास का ऐलान
अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने किया सन्यास का ऐलान
Share:

नई दिल्लीः अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मोहम्मद नबी ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा दिया है। वह अभी बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जा रहे एक मात्र टेस्ट मैच का हिस्सा हैं। यह उनका आखिरी टेस्ट होगा। नबी अफगानिस्तान टीम के अनुभवी ऑलराउंडर में गिने जाते हैं।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के टीम मैनेजर नजीम जार अबदुर्रहीमजई ने क्रिकबज को कहा है, ,मोहम्मद नबी इस टेस्ट मैच के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास ले रहे हैं। 34 वर्षीय मोहम्मद नबी ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा इसलिए भी कहा है, क्योंकि वे थोड़ा लंबे समय तक अफगानिस्तान की टीम के लिए वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

महज तीन मैचों के बाद संन्यास ले रहे मोहम्मद नबी ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वे क्यों इस फॉर्मेट से संन्यास ले रहे हैं, लेकिम मौजूदा स्थिति और उनकी उम्र को देखा जाए तो वे शॉर्ट फॉर्मेट खेलने पर ज्यादा जोर देना चाहते हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान की टीम आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का भी हिस्सा नहीं है, ऐसे में बोर्ड को भी नबी के फैसले से कोई दिक्कत नहीं होगी। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप दो साल तक आइसीसी रैंकिंग की टॉप की 9 टीमों के बीच खेली जाएगी। इस दौरान कुल 71 टेस्ट मैच खेले जाने हैं, जिसमें 27 द्विपक्षीय सीरीज होंगी।

यह खिलाड़ी बना इंग्लैंड का सबसे अमीर क्रिकेटर

इस पूर्व क्रिकेटर ने कोहली के मुकाबले धोनी को बताया सर्वश्रेष्ठ कप्तान

कोच नियुक्त होने के बाद मिस्बाह ने पाक टीम पर कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -