पीएम मोदी के हेलीकाप्टर की जांच करने वाले अधिकारी को EC ने भेजा कर्नाटक
पीएम मोदी के हेलीकाप्टर की जांच करने वाले अधिकारी को EC ने भेजा कर्नाटक
Share:

नई दिल्ली: एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों के लिए बनाए गए नियमों के उल्लंघन के मामले में ओडिशा के संबलपुर में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने के चलते निलंबित किए गए चुनाव आयोग के महापर्यवेक्षक को वापस कर्नाटक पहुंचा दिया गया है. वे कर्नाटक कैडर के 1996 बैच के आईएएस अफसर हैं. चुनाव आयोग ने एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों के लिए बनाए गए नियमों का उल्लंघन करने के लिए अधिकारी को पिछले हफ्ते निलंबित कर दिया था. 

उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग का स्पष्ट निर्देश है कि एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों की जांच ना की जाए. मोहम्मद मोहसिन ने पिछले मंगलवार को पीएम मोदी के काफिले में कुछ सामान की जांच करने का प्रयास किया था. पीएम मोदी ने मंगलवार को संबलपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया था. चुनाव आयोग द्वारा मंगलवार को जारी किए गए आदेश में बताया गया था कि संबलपुर के महा पर्यवेक्षक मोहम्मद मोहसिन ने आयोग के मौजूदा नियमो का उल्लंघन किया.

एक सूत्र ने बताया है कि, 'यह नियम है कि एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों को जांच से छूट दी जाएगी. एक पर्यवेक्षक होने के नाते उन्हें इस नियम के बारे में जानकारी होनी चाहिए थी. निलंबन की वजह ड्यूटी में लापरवाही है.' इस प्रकरण के बाद उन्हें संबलपुर कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया था. अब मोहम्मद मोहसिन को कर्नाटक के मुख्य चुनाव अधिकारी से संबद्ध कर दिया गया है. एक प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारी फ़िलहाल निलंबित रहेंगे.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, यूपी की तीन सीटों से उतारे प्रत्याशी

लखीमपुर की जनसभा में बोले अखिलेश- नफरत फैलाते हैं भाजपा नेता

महबूबा का पाक प्रेम फिर हुआ उजागर, चुनावी रैली में दिया विवादित बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -