मोहम्मद साली को मिला साउथ ईस्ट एशिया राइट अवार्ड
मोहम्मद साली को मिला साउथ ईस्ट एशिया राइट अवार्ड
Share:

सिंगापुर : प्रतिष्ठित साउथ ईस्ट एशिया राइट अवार्ड के लिए हर वर्ष एक महान लेखक का चयन किया जाता है. बताया जा रहा है कि इस वर्ष यह अवार्ड भारतीय मूल के 76 वर्षीय लेखक जमालुद्दीन मोहम्मद साली के नाम हुआ है. साथ ही आपको यह भी बता दे कि इनकी 57 ऐसी किताबें है जो विश्वविद्यालयों मे पढ़ाने के काम में आती है. सूत्रों से यह खबर सामने आई है कि मोहम्मद साली सोमवार को इस अवार्ड को ग्रहण करने वाले है. साथ ही यह भी बता दे कि मोहम्मद साली करीब 50 सालों से भी अधिक समय से लेखन का काम कर रहे है.

और उन्हें सिंगापुर के प्रतिष्ठित कल्चरल मेडैलियन के साथ ही तमिलनाडु में भी कई पुरस्कारों और कई साहित्यिक पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है. जानकारी में ही आपको यह भी बता दे कि मोहम्मद साली ने 57 किताबें, 80 नाटक और 400 से भी अधिक लघुकथाएं लिखी हैं.

इस अवार्ड को लेकर मोहम्मद साली का यह कहना है कि यह पुरस्कार सिर्फ मेरे लिए नहीं बल्कि सिंगापुर के लोगो के लिए मानता हूँ. हम इसी तरह प्रतिभाओं को पुरस्कार देना जारी रखेंगे और साथ ही अपनी मातृभाषा में लिखने के लिए भी प्रेरित करते रहेंगे. वे यह भी कहते है कि आज भी उन्हें भारत से लिखने के प्रस्ताव मिलते है और वे इसी तरह लिखने का काम जारी रखने वाले है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -