भारत को मिला एक और मोहम्मद अज़हरुद्दीन, मात्र 37 गेंदों में ठोंक डाला शतक

Jan 14 2021 10:56 AM
भारत को मिला एक और मोहम्मद अज़हरुद्दीन, मात्र 37 गेंदों में ठोंक डाला शतक

मुंबई : सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में मुंबई और केरल के बीच खेले गए मुकाबले में वानखेड़े के स्टेडियम में जमकर रन बरसे। मुबंई की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए। वहीं, केरल की टीम ने इस टारगेट को महज 16 ओवर में ही हासिल करके मैच अपने नाम कर लिया। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए महज 37 गेंदों में शतक ठोंक डाला और छक्का लगाकर टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। अजहरुद्दीन टी-20 क्रिकेट में केरल की तरफ से सेंचुरी लगाने वाले पहले बैट्समैन हैं।

मोहम्मद अजहद्दीन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 54 गेंदों में 137 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को एक शानदार जीत दिलाई। सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में यह अब तक का दूसरा सबसे तेज शतक भी है। इसके साथ ही, मोहम्मद अजहरुद्दीन टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगााने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे भारतीय बैट्समैन बन गए हैं। अजहरुद्दीन केवल 5 गेंदों से ऋषभ पंत (32 गेंदों में शतक) का रिकॉर्ड ध्वस्त करने से चूक गए। रोहित शर्मा (35 गेंदों में शतक) के बाद यह भारतीय बल्लेबाज का तीसरा संयुक्त सबसे तेज टी-20 शतक रहा। यूसुफ पठान भी 37 गेंदों में शतक लगा चुके हैं।

अजहद्दीन ने अपनी पारी के दौरान 9 चौके और 11 लंबे छक्के जड़े और उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान महज 4 डॉट बॉल खेली, उनका इस पारी के दौरान स्ट्राइक 253.70 का रहा। मोहम्मद अजहद्दीन ने रॉबिन उथप्पा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 129 रनों की पार्टनरशिप की, उथप्पा ने इस साझेदारी में केवल 33 रनों का योगदान दिया। केरल की टीम ने मुंबई द्वारा रखे गए 198 रनों का टारगेट सिर्फ 15.5 ओवर में ही हासिल कर लिया।

 

Ind Vs Aus: ब्रिस्बेन टेस्ट से जसप्रीत बुमराह बाहर, इस स्पिनर को मिल सकती है जगह

जल्द आने वाली है धोनी की वेब सीरीज ! पत्नी साक्षी ने पोस्ट की तस्वीर

ICC टेस्ट रैंकिंग में विलियम्सन की बादशाहत बरक़रार, एक स्थान फिसले कोहली