JNU में फिर हुई देशविरोधी हरकत, कैंपस के भीतर लगाए गए 'जिन्ना' के पोस्टर
JNU में फिर हुई देशविरोधी हरकत, कैंपस के भीतर लगाए गए 'जिन्ना' के पोस्टर
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी (JNU) एक बार फिर विवादों में घिर गई है. यूनिवर्सिटी परिसर में इस बार जिन्ना के पोस्टर लगाए गए हैं. गत सोमवार रात कुछ असामाजिक तत्वों ने परिसर के भीतर स्वतंत्रता सेनानी विनय दामोदर सावरकर मार्ग के साइन बोर्ड पर सफेद पेंट से BR अम्बेडकर मार्ग लिख दिया गया था. वहीं कुछ देर बाद उस पर कालिख पौतकर जिन्ना के पोस्टर वहां चस्पा कर दिए.

सुबह होने पर जिन्ना की फोटो को वहां से हटाकर वापस पेंट द्वारा अम्बेडकर मार्ग लिख दिया गया. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के अध्यक्ष शिवम चौरसिया का कहना है असामाजिक तत्वों द्वारा यह शर्मनाक करतूत की गई है. हम कॉलेज प्रशासन से पूरी जांच की मांग करते है. हालांकि JNU प्रशासन या पुलिस को कोई लिखित शिकायत फिलहाल नहीं दी गई है. 

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही JNU प्रशासन ने कैंपस के भीतर की एक सड़क को विनय दामोदर सावरकर मार्ग नाम दिया गया था. परिसर के इस फैसले पर छात्रों ने आपत्ति जताई थी. वहीं JNU छात्र संघ की अध्य्क्ष आईशी घोष ने भी इसकी कड़ी निंदा करते हुए ट्वीट कर जेएनयू प्रशासन को निशाने पर लिया था. किन्तु जेएनयू प्रशासन अपने फैसले पर अडिग रही और रोड के नाम में कोई बदलाव नहीं किया.

पतंजलि पर लगा 75 करोड़ का जुर्माना, GST घटने के बाद भी महंगे बेचे थे उत्पाद

इकॉनमी को 'कोरोना' से बचाने के लिए RBI का बड़ा फैसला, सिस्टम में डालेगा अतिरिक्त एक लाख करोड़

सुप्रीम कोर्ट आज महिलाओं के इस मामले में सुनाएगा फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -