पुण्य तिथि : 38 साल बाद भी सभी के ज़हन में ज़िंदा हैं रफ़ी साहब
पुण्य तिथि : 38 साल बाद भी सभी के ज़हन में ज़िंदा हैं रफ़ी साहब
Share:

बॉलीवुड के चर्चित और महान गायक मोहम्मद रफ़ी को गुज़रे हुए 38 साल बीत चुके हैं लेकिन उन्हें आज भी कोई भुला नहीं पाया है. मोहम्मद रफ़ी को भूलना आसान भी नहीं होगा. कोई आम इंसान हो या फिर बॉलीवुड के सितारे उन्हें हमेशा अपनी यादों में रखेंगे. जानकारी के लिए बता दें, रफ़ी साहब का जन्म 24 दिसंबर 1924 को हुआ था और 31 जुलाई 1980 को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उनका देहांत मुंबई में हुआ और जब वह गए तो बॉलीवुड में सन्नाटा छा गया. अपने ज़माने के बहुत ही कमाल के गायक रहे रफ़ी साहब आज भी सभी के दिलों में ज़िंदा हैं.

Death Anniversary: चाय न मिलने पर गब्बर कर बैठे थे ऐसी हरकत

आज उनकी 38वीं पुण्यतिथि है और उनके ज़माने के कलाकार उन्हें अपने तरीके से श्रद्धांजलि देते  हैं और उन्हें याद करते हैं. उनके कई गाने आज भी सभी के ज़हन में बरक़रार हैं जिनकी बराबरी कोई और गाना कर ही नहीं सकता. उनको गुज़ारे 38 साल हो गए और उनकी आवाज़ को ही सहारा बना कर कई गायकों ने अपना करियर बना लिया लेकिन कभी रफ़ी साहब की जगह नहीं ले पाए. शब्बीर कुमार, मोहम्मद अजीज़ और अनवर जैसे कई गायक थे जो उनकी ही तरह गाते थे लेकिन कभी भी रफ़ी साहब की जगह नहीं ले पाए.

पुण्य तिथि : कॉमेडी के किंग रह चुके हैं महमूद

रफ़ी साहब का मशहूर किस्सा भी है, जब एक स्टेज शो के दौरान बिजली जाने से जाने माने गायक सहगल साहब ने इंकार कर दिया था तब वहां मौजूद 13 साल के रफ़ी ने स्‍टेज संभाला और अपनी बुलंद आवाज़ में गाना शुरू किया जिसके बाद सब उनकी आवाज़ सुनते ही रह गए. शायद यही किस्सा उनके जीवन में वो मोड़ लेकर आया था जिसके  बाद वो काफी मशहूर हुए.

बॉलीवुड अपडेट्स..

डॉ. एपीजे अब्दुल के प्रेरणा दायक विचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -