मोहम्मद सालाह और सैम केर बने साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर
मोहम्मद सालाह और सैम केर बने साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर
Share:

लिवरपूल के फॉरवर्ड मोहम्मद सालाह को इंग्लैंड में उनके साथी पेशेवर फुटबॉलरों ने दूसरी बार साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुना, जबकि महिला वर्ग में चेल्सी की स्ट्राइकर सैम केर को यह सम्मान भी दिया गया है। सालाह पेशेवर फुटबॉलर्स संघ का यह पुरस्कार एक से अधिक बार जीतने वाले 7वें खिलाड़ी भी बन चुके है हैं। उन्होंने इस सत्र में प्रीमियर लीग में 23 गोल दाग दिए और 14 गोल करने में भी सहायता की। 

सालाह ने बोला है कि ‘मेरे पास ट्राफियों के लिये एक कमरा है और मैंने सुनिश्चित किया कि मेरे पास एक और स्थान होना चाहिए। मैं हमेशा जगह बनाकर रखता हूं और कल्पना करता हूं कि ट्राफियां आने वाली हैं।' केर ने महिला लीग में सर्वाधिक 20 गोल करके चेल्सी को खिताब दिलाने में भी सहायता की। 

इसके पहले लिवरपूल ने मोहम्मद सालाह के दो गोल की सहायता से मैनचेस्टर यूनाईटेड को 4-0 से करारी मात देकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल प्रतियोगिता में फिर से शीर्ष स्थान बनाने में कामयाब हो चुकी है। सालाह ने पहले शुरुआती गोल करने में लुई डियाज की सहायता की है। डियाज ने 5वें मिनट में ही लिवरपूल को आगे बढ़ा दिया है। जिसके उपरांत सालाह ने सैडियो माने के प्रयास से 22वें मिनट में स्कोर 2-0 कर दिया है। माने ने 68वें मिनट में टीम की तरफ से तीसरा गोल दागा जिसमें डियाज ने उनकी सहायता भी की है।

मोहम्मद सालाह ने डियाज की जगह मैदान में उतरे डिएगो जोटा की सहायता से 85वें मिनट में अपना दूसरा गोल भी दाग दिया है। इस जीत से लिवरपूल के 32 मैचों में 76 अंक हो चुके है और वह मैनचेस्टर सिटी को पीछे छोड़कर शीर्ष पर पहुंच गया है।  सिटी के 31 मैचों में 74 अंक हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने नवजात जुड़वां बच्चों में से एक की वजह से इस मैच में नहीं खेल पाए थे। दोनों टीम के प्रशंसकों मैच इस स्टार स्ट्राइकर के प्रति अपनी सहानुभूति जाहिर की है।

संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने जीते करोड़ों दिल

पहला T20 हारा भारत, दक्षिण अफ्रीका ने रिकॉर्ड जीत के साथ लहराया परचम

FIH प्रो लीग में बेल्जियम के खिलाफ मुकाबलों से पहले सविता ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -