India vs South Africa:  मोहाली की पिच पर बल्लेबाजों का होगा बोलबाला, जाने कारण
India vs South Africa: मोहाली की पिच पर बल्लेबाजों का होगा बोलबाला, जाने कारण
Share:

मोहालीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द हो गया था। दोनो टीमें आज यानि बुधवार को मोहाली में दूसरे टी20 मुकाबले के लिए भिड़ेगी। पिच को बल्लेबाजों के मददगार कहा जा रहा है और ऐसे में दर्शकों को रनों का धूम-धड़ाका देखने को मिल सकता है। अगले साल यानि 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए भारतीय टीम में प्रयोगों का दौर शुरू हो चुका है।

यही वजह है कि भारतीय टीम ने अपने दोनों मुख्य स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को सीरीज से आराम दिया है और उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर जैसे स्पिनरों को मौका दिया है। युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का यह बेहतरीन मौका है। मोहाली का आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए ही नया नहीं है। यह स्टेडियम आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का घरेलू मैदान है। पंजाब की टीम में डेविड मिलर लंबे समय से खेलते आए हैं और उन्हें यहां की परिस्थितियों का अच्छे से ज्ञान है।

दूसरी ओर दूसरी आईपीएल टीमों में शामिल खिलाड़ियों के पास भी मोहाली में खेलने का अनुभव है। मुंबई इंडियंस से खेलने वाले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डिकॉक के लिए भी यहां खेलना नया अनुभव नहीं है। ऐसे में यह दक्षिण अफ्रीकी टीम युवा जरूर है लेकिन खेल के तीनों क्षेत्र में यह टीम इंडिया पर भारी पड़ सकती है। दोनों टीमे आज जीत के साथ सीरीज में खाता खोलना चाहेगी। 

बीसीसीआई ने जेट एयरवेज के बंद होने के बाद इस एयरलाइंस के साथ किया करार

इस सीरीज में दो खिलाड़ियों को मिला प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार, जाने कारण

बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को दी माफी, जाने मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -