मोगादिशु हवाई अड्डे का यात्री टर्मिनल उल्लंघनों के कारण बंद हुआ
मोगादिशु हवाई अड्डे का यात्री टर्मिनल उल्लंघनों के कारण बंद हुआ
Share:

 

मोगादिशू: सरकार के एक फैसले के बाद, संयुक्त राष्ट्र ने रविवार को कहा कि उसने सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में अदन एडे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपनी यात्री संचालन सुविधा (मोवकॉन) को बंद कर दिया है।

संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएसओएम) ने गुरुवार को टर्मिनल के बंद होने पर दुख व्यक्त किया, जो कथित तौर पर उन आरोपों से प्रेरित था जो अभी तक संयुक्त राष्ट्र को जांच की अनुमति देने के लिए विस्तार से दिए गए हैं।


परिचालन संबंधी असफलताओं के बावजूद, सोमालिया में संयुक्त राष्ट्र ने आने वाले दिनों में सोमाली सरकार के अधिकारियों के साथ और परामर्श निर्धारित किया है, जिसमें कहा गया है कि यह सोमालिया के साथ अपने सहयोग के लिए समर्पित है और अपने लोगों की सेवा करना जारी रखेगा। सरकार ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र को मोगादिशु में  सुविधा को बंद करने का आदेश दिया, जो संयुक्त राष्ट्र के कार्यकर्ताओं और अन्य विदेशी आगंतुकों द्वारा उपयोग किया जाने वाला एक अनूठा टर्मिनल है।

संयुक्त राष्ट्र को लिखे एक पत्र में, अदन एडे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों ने आव्रजन नियमों के उल्लंघन का हवाला दिया और संयुक्त राष्ट्र और एमीसोम दोनों कार्यकर्ताओं को अभी से वीआईपी लाउंज और मुख्य टर्मिनल का उपयोग करने की सलाह दी।

बेटी के कोविड के सकारात्मक परीक्षण के बाद इजरायल के पीएम बेनेट को क्वारंटाइन किया गया

COVID-19 आखिरी महामारी नहीं होगी जिसका मानवता सामना करेगी, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने चेतावनी दी

अफगानिस्तान में चुनाव आयोग को तालिबान की सरकार ने किया भंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -