मोगा छेड़छाड़ मामला : सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

May 01 2015 12:57 PM
मोगा छेड़छाड़ मामला : सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

नई दिल्ली : पंजाब प्रांत के मोगा में बीते समय चलती बस में हुई छेड़छाड़ की घटना को लेकर आज कांग्रेस सड़क पर उतर आई। कांग्रेस की महिला और युवा कांग्रेस इकाई ने मामले को लेकर सांसद हरसिमरत कौर के घर के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान हर कहीं भाजपा हाय - हाय के नारे लगाए गए। आज दोपहर को महिला कांग्रेस और युवा कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लेकर पैदल मार्च पर निकले।

कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए सांसद हरसिमरत कौर के घर के सामने प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने मामले में कार्रवाई किए जाने और हरसिमरत कौर से जवाब दिए जाने की मांग की। यही नहीं कार्यकर्ताओं ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सांसद हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफे की मांग की। प्रदर्शन कर रही महिला कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पकड़ लिया और प्रदर्शन करने से रोका।

बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन करने के लिए पहले से निर्धारित अनुमति नहीं ली थी जिस वजह से उन्हें सांसद निवास के सामने से हटा दिया गया। उल्लेखनीय है कि हाल ही में पंजाब के मोगा के ग्रामीण क्षेत्र में एक बस में सवार महिला और उसकी बेटी को छेड़छाड़ का सामना करना पड़ा।

दोनों के विरोध करने पर भी जब चालक ने बस नहीं रोकी तो लड़की बस में से कूद गई और उसकी मौत हो गई जबकि इस महिला को आरोपियों ने बस के बाहर फैंक दिया। जिसकारण महिला गंभीर घायल हो गई। मामले में पुलिस जांच में जुटी हुई है।