मोदी की नीतियों ने देश को बर्बाद किया: मनमोहन सिंह
मोदी की नीतियों ने देश को बर्बाद किया: मनमोहन सिंह
Share:

नई दिल्ली: नई दिल्ली के  इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आज कांग्रेस के 84वें महा अधिवेशन की शुरुआत हो चुकी है, तीन दिवसीय इस महाधिवेशन का आज आखिरी दिन है. कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में यह कार्यक्रम कराया जा रहा है, जिसमे पार्टी के सभी दिग्गज नेता सम्मिलित है. इसी मौके पर  पूर्व प्रधानमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मनमोहन सिंह ने भी अपने भाषण द्वारा पार्टी के कार्यकर्ताओं का सम्बोधन किया और भविष्य में पार्टी को आगे ले जाने के लिए कार्यकर्ताओं को गुरुमंत्र प्रदान किए.

साथ ही मनमोहन ने सोनिया गांधी का भी धन्यवाद करते हुए कहा कि यूपीए के 10 वर्षों के दौरान, सोनियाजी का मार्गदर्शन मेरे लिए एक महान ताकत थी, मैं यूपीए सरकार का और सोनियाजी का इस मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद करता हूँ. इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री ने मोदी के खिलाफ भी जमकर हमला बोला, उन्होंने चुनाव के समय किया गए 2 करोड़ नौकरियों के वादे की याद दिलाते हुए कहा कि भाजपा सरकार द्वारा किया गया एक भी वादा उन्होंने पूरा नहीं किया है, 2 करोड़ की जगह 2 लाख नौकरियां भी नहीं दी गईं, न ही पाकिस्तान द्वारा की जा रही आतंकी गतिविधियों पर कोई ठोस कार्यवाही की गई. जम्मू-कश्मीर विवाद पर उन्होंने कहा कि, मोदी ने जम्मू-कश्मीर विवाद का भी ठीक से निराकरण नहीं किया है, वहां माहौल दिन प्रतिदिन और बिगड़ता जा रहा है. किसानों के मुद्दे पर भी मनमोहन ने मोदी को घेरा और कहा कि, मोदी कहते है कि 6 सालों ने किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी, लेकिन किसानों की मौजूदा हालत को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि, किसानों की आय बढ़ी है या घटी है. अर्थशास्त्री रह चुके मनमोहन ने मोदी पर आरोप लगाया कि उनकी नीतियों से देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो रही है.

आपको बता दें कि इस कांग्रेस एक इस महाधिवेशन में, आगामी चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति भी तय की जा रही है साथ ही केंद्र सरकार पर तंज भी कसे जा रहे है. कांग्रेसी नेता, दिल खोल कर मोदी सरकार के खिलाफ अपनी भड़ास निकल रहे है. कल भी पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर इलज़ाम लगाया था कि भाजपा देश की जनता को धर्म और जात-पात के नाम पर बाँट रही है, साथ ही लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कस्ते हुए कहा था कि सिर्फ चायवाला होने से कुछ नहीं होता, देश के लिए काम भी करना पड़ता है.  

 84वां महाधिवेशन: आज कार्यकर्ताओं का आह्वान करेंगे राहुल गाँधी

सिर्फ चायवाला होने से कुछ नहीं होता : मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस महाधिवेशन में इन मुद्दों पर हुई चर्चा, सभी बड़े नेता शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -