मोदी का जादू कायम ,बने देश की लोकप्रिय हस्ती
मोदी का जादू कायम ,बने देश की लोकप्रिय हस्ती
Share:

वाशिंगटन : देश में विपक्ष की ओर से की जा रही आलोचना से परे गुजरात चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अच्छी खबर अमेरिका से आई है . जहाँ किए गए एक सर्वे में उन्हें भारत की सर्वाधिक लोकप्रिय हस्ती में शामिल किया गया है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी थिंक टैंक प्यू रिसर्च सेंटर द्वारा एक सर्वे .इस साल 21 फरवरी से 10 मार्च के बीच करवाया गया था .इस सर्वेक्षण में करीब 2,464 लोगों को शामिल किया गया था.सर्वेक्षण के अनुसार 88 प्रतिशत लोगों ने मोदी को सबसे लोकप्रिय हस्ती माना. इस सूची में हालांकि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 58 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर रहे .

बता दें कि भारतीय राजनीति में सबसे लोकप्रिय हस्तियों की सूची में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (57 प्रतिशत) तीसरे स्थान पर जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (39 प्रतिशत) चौथे स्थान पर रहे.इस सर्वे रिपोर्ट में जनता द्वारा मोदी की भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर किये गए 10 में से 8 लोगों ने कहा कि आर्थिक दशा को अच्छी बताया है .ऐसे लोगों की संख्या में 19 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज हुई है .सर्वेक्षण में महाराष्ट्र, गुजरात और छत्तीसगढ़ के अलावा आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और तेलंगाना जैसे दक्षिणी राज्यों में भी मोदी सबसे लोकप्रिय राजनीतिक हस्ती बने हुए हैं.

यह भी देखें

जहाँ पीएम ने चलाया फावड़ा, जाने उस देश की खूबियां

सरकार दे रही जलमार्ग से परिवहन को बढ़ावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -