PM मोदी डाक टिकट जारी करने बाबत ओबामा को लिखेंगे खत
PM मोदी डाक टिकट जारी करने बाबत ओबामा को लिखेंगे खत
Share:

न्यूयॉर्क। भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी दीवाली के संबंध में एक खत अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा को लिखेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकन पोस्‍टल सर्विस की ओर से दीवाली पर डाक टिकट जारी करने का आग्रह करने बावत राष्ट्रपति बराक ओबामा को चिट्ठी लिखने पर अपनी रजामंदी व्यक्त की है। गौरतलब है की राष्‍ट्रपति ओबामा पहले ऐसे अमेरिका के राष्‍ट्रपति हैं जो प्रतिवर्ष व्‍हाइट हाउस में दीवाली मनाते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी से ओबामा को पत्र लिखने की आग्रह न्यूयॉर्क में रहने वाले भारतीय-अमेरिकी जोड़े रंजू और रवि बत्रा ने किया। आपको बता दे की मोदी से उनकी भेंट शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में हुई जहां प्रधानमंत्री 2015 के बाद के निरंतर विकास एजेंडा शिखर सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार दीवाली स्टाम्प प्रोजेक्ट की अध्यक्ष रंजू ने मोदी को इस संबंध में अवगत कराया कि वह दीपावली पर आधारित डाक टिकट जारी कराने के लिए कांग्रेस सदस्य कैरोलिन मैलोनी के साथ मिलकर पिछले से अभियान चला रही हैं।

अल्प समय की हुई इस मुलाकात में रंजू ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि वह अमेरिकी डाक विभाग से दीपावली टिकट जारी कराने के लिए ओबामा को पत्र लिखें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी डाक सेवा द्वारा दीपावली पर डाक टिकट जारी करने का आग्रह करने के लिए राष्ट्रपति बराक ओबामा को पत्र लिखने पर सहमत हो गए हैं। इनकी ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में इस बात की पुष्टी की गई है। बता दे की अमेरिकी डाक विभाग हिन्दू धर्म के अतरिक्त विश्व के सभी बड़े धर्मों पर डाक टिकट जारी कर चुका है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -