कर्नाटक : येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण समारोह में मोदी-शाह नहीं पहुंचेंगे, प्रमुख शहरों की सुरक्षा बढ़ी

कर्नाटक : कांग्रेस-जेडीएस को करारा झटका देते हुए आख़िरकार भाजपा ने कर्नाटक को भी भगवामय करने में बाजी मार ही ली. सुत्रों से प्राप्त ख़बरों के मुताबिक, राज्यपाल वजुभाई वाला ने भाजपा को सरकार बनाने के लिए न्योता दे दिया हैं. कल सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर भाजपा की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा कर्नाटक की सत्ता संभालेंगे. बाकी मंत्री मंडल इसके बाद शपथ लेगा. ख़बरों की माने तो इस शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी शिरकत नहीं करेंगे. 

गौरतलब है कि कर्नाटक में कल सुबह से ही चुनावी घमासान मचा हुआ था. मतगणना खत्म होने के बाद भी इस बात का पता लगना मुश्किल था कि आखिर कौन कर्नाटक की सत्ता संभालेगा. लेकिन अब यह साफ़ हो गया है कि कर्नाटक में भी भाजपा भगवा लहराएंगी. राज्यवाल वजुभाई वाला ने भाजपा को सरकार बनाने का न्योता दे दिया है. साथ ही भाजपा को राज्यपाल ने 7 दिन के भीतर बहुमत साबित करने को कहा हैं. 

ख़बरों की माने तो कर्नाटक में सरकार बनाने का सपना लिए बैठी रही कांग्रेस-जेडीएस भाजपा के सरकार बनाने पर विरोध प्रदर्शन कर सकती है. इसे लेकर डीजीपी ने सुरक्षा बढ़ाए जाने की बात कही है. डीजीपी ने यह भी कहा है कि राज्य के प्रमुख शहरों के सुरक्षा बढ़ाई जाएंगी. डीजीपी ने भी इस बात के पुष्टि के है कि राज्यपाल ने भाजपा को सरकार बनाने का न्योता दिया हैं. 

बड़ी खबर : कर्नाटक भी होगा भगवामय, कल शपथ लेंगे येदियुरप्पा

बस में सवार होकर जेडीएस और कांग्रेस के विधायक पहुंचे राजभवन

कावेरी विवाद पर उच्चतम न्यायालय में कर्नाटक की याचिका खारिज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -