मोदी चला रहे
मोदी चला रहे "अति केंद्रीकृत" सरकार -चिदंबरम
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कांग्रेस पर संसद में अवरोध पैदा करने की नीति अपनाने के आरोपों को खारिज करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भाजपा और उसके नेतृत्व वाली सरकार का "संचालन" RSS और उनके घातक छिपे एजेंडे के हाथो में होने का आरोप लगाया। मोदी पर हमला करते हुए चिदंबरम ने कहा कि वह "अति केंद्रीकृत" सरकार चला रहे हैं और अगर यह इसी तरह से चलती रही तो सरकार कभी आगे नहीं जायेगी। प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने अपने एक बयान में कहा कि मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री से अब भारत के प्रधानमंत्री में परिवर्तित हो गए हैं।

पूर्व सरकार में वित्त और गृह मंत्री का कार्यभार संभालने वाले चिदंबरम ने उन आरोपों को खारिज कर दिया जिनमें कहा गया है कि कांग्रेस संसद में अवरोधक भूमिका निभा रही है और कहा कि विपक्ष का कर्तव्य मुद्दों को उठाना है। चिदंबरम ने कहा, "वह एक भी ऐसा फैसला नही ले सके जहां सोनिया गांधी ने कोई सरकारी निर्णय लिया हो। वह कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष थीं। पार्टी की अध्यक्ष होने के नाते पार्टी के विचारों से अवगत कराना उनका अधिकार है।’’ उन्होंने सवाल किया, " भाजपा के नेता हर बार क्यों झंडेवालान और नागपुर (RSS मुख्यालय) की और दौड़ लगाते हैं ? आपने अक्सर सुना होगा कि चार मंत्री झंडेवालान में मिले, चार मंत्री नागपुर गए ।"

चिदंबरम से प्रधानमंत्री के उस कथन के बारे में पूछा गया था कि जिसमें उन्होंने कहा था कि संप्रग शासन के दौरान सोनिया गांधी ऐसी ‘‘संविधानेतर’’ शक्ति थीं जिनके पास प्रधानमंत्री कार्यालय की वास्तविक शक्ति थी। कांग्रेस सरकार के दौरान सोनिया गांधी की भूमिका के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी को अपना विचार व्यक्त करने का पूर्ण अधिकार है चिदंबरम ने कहा, " संप्रग का प्रत्येक निर्णय या तो कैबिनेट या कैबिनेट समिति द्वारा लिया जाता था। आप निर्णयों की गुणवत्ता के आधार पर आलोचना कर सकते हैं। लेकिन कोई भी कैसे इस बात से इंकार कर सकता है कि निर्णय या तो कैबिनेट या संबंधित कैबिनेट समिति द्वारा लिये जाते थे ? "

भाजपा के मुख्य मुद्दों पर आगे बढ़ने का जनादेश नहीं होने के अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, "सरकार और सत्तारूढ पार्टी अपने असली रंग को छिपा रही है।" उन्होंने कहा, "समय समय पर अमित शाह के जैसे बयानों से सही रंग सामने आ जाता है। घातक एजेंडा अभी भी है । वह इसे कुछ समय के लिए छिपा की रखे हुए हैं लेकिन कभी न कभी यह बाहर आयेगा।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -