पीएम मोदी ने याद किया 'चाय वाले' के तौर पर अपना अतीत

पणजी: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक डिजिटल प्रोग्राम के चलते गोवा के चाय बेचने वाले एक दिव्यांग विक्रेता से चर्चा करते हुए 'चाय वाला' के तौर पर अपने अतीत को याद किया। मोदी ने 'आत्मनिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम' के चुनिंदा लाभार्थियों तथा हितधारकों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चर्चा की। उन्होंने दिव्यांग कारोबारी एवं वास्को शहर के पैरा टेबल टेनिस प्लेयर रुर्की अहमद राजासाहेब से बताया, ''आप भी मेरी तरह चायवाले हैं।'' राजासाहेब कदम्बा परिवहन निगम के बस स्टैण्ड के बाहर चाय की दुकान चलाते हैं।

वही राजासाहेब केंद्र सरकार की 'आत्मनिर्भर भारत' पहल का विस्तार 'स्वयंपूर्ण गोवा' प्रोग्राम की दिव्यांग श्रेणी के लाभार्थियों में से एक हैं। उन्होंने पीएम मोदी को कहा कि कैसे उन्होंने दिसंबर 2020 में ''स्वयंपूर्ण गोवा'' योजना के लिए शिविर में हिस्सा लिया तथा उसके पश्चात् लाभार्थी बने। मोदी ने बताया कि केंद्र सरकार दिव्यांगजनों को सम्मानजनक जीवन देने के लिये काम कर रही है। उन्होंने कहा, ''सरकार आपके साथ है। यदि आप प्रगति करेंगे, तो देश प्रगति करेगा।

साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गोवा में ग्रामीण बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण के लिए केंद्र सरकार ने राज्य को 500 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। आत्मानिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम के लाभार्थियों के साथ बातचीत करते हुए, प्राइम मिस्न्टर ने कहा, "गोवा में विकसित किए जा रहे बुनियादी ढांचे से किसानों, पशुपालकों और मछुआरों की आय बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस साल, गोवा में ग्रामीण बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण के लिए कोष में है। पहले की तुलना में पांच गुना बढ़ा दिया गया है।"

बाबर ने कहा- "पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने 1992 विश्व कप जीत का अपना अनुभव..."

20 लाख नौकरियां, फ्री स्मार्टफोन-स्कूटी..., यूपी में प्रियंका गांधी ने किए बड़े चुनावी वादे

फारूक अब्दुल्ला का बड़ा दावा- मुझसे मिलना चाहते थे अमित शाह, मैंने मना कर दिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -