विकासीय योजनाओं के लिए मोदी ने किया अपने सिपाहियों को एकजुट

Apr 19 2015 01:03 PM
विकासीय योजनाओं के लिए मोदी ने किया अपने सिपाहियों को एकजुट
style="text-align: justify;">नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों को एकजुट किया। इस दौरान उन्होंने सांसदों को सरकार द्वारा लाई जाने वाली विभिन्न योजनाओं को सफल बनाने के लिए आवश्यक टिप्स दिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने उद्बोधन में कहा कि सांसदों को गरीबों के लिए अपनाई जाने वाली विभिन्न योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाना है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन योजनाओं को सभी तक पहुंचाने के तरीके बताए। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने सांसद सिपाहियों के साथ नज़र आए। 

इस दौरान उन्होंने सांसदों से अपील की कि कुछ लोग चाहते हैं कि सरकार के लिए कुछ अच्छा बोलना, देखना और सुनना नहीं पड़े। इसके लिए वे लोग प्रयास कर रहे हैं मगर ऐसे लोगों की ओर ध्यान नहीं देना है। जहां कांग्रेस किसान रैली के माध्यम से किसानों को भूमि अधिग्रहण बिल के विरूद्ध एकजुट कर रही है वहीं दूसरी ओर सांसदों को गरीब कल्याण योजना को लेकर पाठ पढ़ाया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सांसदों को गरीब कल्याण योजना की जानकारी प्रदान की। 

उन्होंने कहा कि सांसद भूमि अधिग्रहण बिल पर आंख से आंख मिलाकर बात कर सकते हैं। किसी अखबार मालिक, चैनल मालिक या अंबानी के घर बनाने के लिए यह काम नहीं कर रहे हैं। यही नहीं उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों की है, सभी निर्णय और नीतियां गरीबों के लिए ही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान मीडिया को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मीडिया ने संसद की कार्रवाई को सुचारू बनाने के लिए दबाव बनाया और इसके सकारात्मक परिणाम सामने आए। मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट के लिए पैसा जुटाने के लिए विदेशी दौरे किए गए। मेक इन इंडिया के लिए जर्मनी दौरान और फ्रांस से चर्चा अच्छी रही। यही नहीं भारत ने यमन में अच्छा आॅपरेशन किया। वहां से सरकार भारतीयों को वापस लाने में कामयाब रही। देश की विश्वसनीयता वैश्विक पटल पर बड़ी है। यह एक अच्छी बात है।