अमेरिकी CEO से मिले मोदी, साथ किया डिनर

न्यूयॉर्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आयरलैंड की एक दिन की यात्रा के बाद गुरुवार तड़के साढ़े 4 बजे न्यूयॉर्क पहुंचे. PM के स्वागत के लिए वाल्डॉर्फ एस्टोरिया होटल के बाहर बड़ी संख्या में लोग जमा हुए और ढोल नगाड़ों से प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया. यहाँ 2 दिन रहने के बाद PM कैलिफोर्निया पहुंचेंगे और फिर वहाँ से वापस न्यूयॉर्क लौटकर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से 28 सितंबर को मुलाकात करेंगे. कल रात अमेरिका में प्रधानमंत्री मोदी ने CEO बैठक में कहा कि ''भारत में विदेशी निवेश में 40 फीसदी बढ़ोतरी हुई है.''

उन्होंने सबको भारत में कारोबार करने का न्योता भी दिया. न्यूयॉर्क में अमेरिकी CEO के साथ हुई बैठक में PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि ''भारत में पिछले 15 महीनों में इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश, टैक्सेशन औऱ FDI के क्षेत्र में काफी काम हुआ है." PM ने वर्ल्ड बैंक, IMF और रेटिंग एजेंसी मूडीज का उदाहरण देते हुए बताया कि ''सबका कहना है कि भारत में आर्थिक माहौल और बेहतर होगा. गवर्नमेंट PPP मॉडल का समर्थन कर रही है. भारत में विदेशी निवेश पहले की तुलना में 40 फीसदी बढ़ा है. बैठक में शामिल हुए कई अमेरिकी CEO ने PM नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की और और बैठक को सकारात्मक करार दिया.

PM मोदी के कार्यक्रम

* 25 सितंबर को मोदी संयुक्त राष्ट्र आम सभा को संबोधित करेंगे.

* 26 सितंबर को भारत जी-4 सम्मेलन की मेजबानी करेंगे और इसी दिन कैलिफोर्निया के लिए रवाना होंगे.

* 27 सितंबर को PM मोदी सिलिकॉन वैली में फेसबुक और गूगल के हेडक्वार्टर जाएंगे.

* 27 सितंबर को PM मोदी सन जोसे शार्क टैंक स्पोर्र्ट्स एरिना में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में करीब 17 हजार भारतीय मूल के लोगों के जुटाने की उम्मीद है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -