न्यूयार्क में डेविड कैमरन और फ्रांस्वा ओलोंद से मिले PM मोदी

न्यूयार्क : पीएम नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को ब्रिटेन के अपने समकक्ष डेविड कैमरन और फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलोंद से अलग-अलग मुलाकात की जिसमें द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत हुई। सैन जोस से यहां पहुंचने पर पीएम मोदी ने पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री कैमरन से मुलाकात की और विभिन्न विषयों पर चर्चा की। इसके बाद मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति ओलोंद से मुलाकात की।

ओलोंद और मोदी के बीच हुई बातचीत के दौरान माइक्रोसाफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स भी उसमें सम्मिलित हुए। ओलोंद और गेट्स के साथ मोदी की तस्वीर पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्विट किया, ‘देखिए कौन आया है, सिलिकन वैली में मुलाकात से चूके प्रौद्योगिकी उद्यमी बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति का अभिवादन किया। सैन जोस से न्यूयार्क के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री ने ट्विट में कहा, ‘गुडबाय कैलिफोर्निया, यहां बिताया गया सप्ताहांत काफी फायदेमंद रहा।

प्रधानमंत्री के हवाले से स्वरूप ने ट्विट में कहा, ‘जो शहर कभी नहीं सोता, उसमें वापस आये। सुबह सवेरे यहां पहुंचने से प्रधानमंत्री को अन्य कार्य निपटाने का पूरा दिन मिल गया।’ डेविड कैमरन का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री ने विनोदपूर्वक कहा, ‘एक इंग्लिशमैन न्यूयार्क में।’ विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कल बताया था कि प्रधानमंत्री का दुनिया के कई देशों के नेताओं के साथ मिलने का कार्यक्रम है जिसमें कतर के अमीर हमाद बिन खलीफा अल थानी, मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो और फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास शामिल हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -