ट्रंप का ट्विटर अकाउंट सस्पेंशन पीएम मोदी को दे गया रिकॉर्ड, बने दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता
ट्रंप का ट्विटर अकाउंट सस्पेंशन पीएम मोदी को दे गया रिकॉर्ड, बने दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता
Share:

अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट सस्पेंशन भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को अनजाने में एक रिकॉर्ड दे गया। पीएम नरेंद्र मोदी अब विश्व में ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले राजनेता बन गए हैं। कुछ दिन पूर्व तक ये रिकॉर्ड अमेरिकी प्रेसिडेंट ट्रंप के नाम था, किन्तु अमेरिकी संसद में अपने सपोटर्स को हिंसा के लिए भड़काने के दोष में माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने विश्व के सबसे स्ट्रांग प्रेसिडेंट का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया है। 

अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के प्राइवेट अकाउंट को 88.7 मिलियन मतलब कि 8 करोड़ 87 लाख व्यक्ति फॉलो कर रहे थे। विश्व के एक्टिव नेताओं की सूचि में भारत के पीएम नरेंद्र मोदी दूसरे नंबर पर थे। पीएम नरेंद्र मोदी को 64.7 मिलियन मतलब कि 6 करोड़ 47 लाख व्यक्ति फॉलो करते हैं। 

अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से अपने सपोटर्स को भड़काया तथा उन्हें हिंसा के लिए उकसाया। पूर्व में तो ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट को ब्लॉक कर दिया, इसके पश्चात् उनके अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया गया। ट्विटर ने कहा है कि उसे अंदेशा है कि प्रेसिडेंट अपने अकाउंट का उपयोग हिंसा भड़काने के लिए कर सकते हैं। अब पीएम नरेंद्र मोदी 6 करोड़ 47 लाख फॉलोअर्स के साथ ट्विटर पर विश्व सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले एक्टिव राजनेता बन गए हैं।

जनसंपर्क मंत्रालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का हुआ प्रमोशन

कानपुर चिड़ियाघर के सभी पक्षियों को मारने के आदेश, मांस बिक्री पर लगा प्रतिबंध

जम्मू कश्मीर में हुआ दर्दनाक हादसा, सैलानियों से भरी बस का हुआ एक्सीडेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -