पाकिस्तान यात्रा में मोदी, जिंदल और नवाज़ कनेक्शन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अचानक पाकिस्तान यात्रा समझना थोड़ा मुश्किल होता जा रहा है. मोदी की पाकिस्तान में नवाज़ शरीफ से मुलाकात सवालो के घेरे में है. पहले भी मोदी और नवाज़ की गुप्त और अचानक बिना किसी सूचना के मीटिंग हुई है, इस बार भी भारतीय उद्योगपति सज्जन जिंदल का नाम मीटिंग करवाने में सामने आ रहा है. मोदी के पाकिस्तान में पहुचने से पहले शुक्रवार को सज्जन जिंदल ने ट्वीट करके यह बताया था कि वो भी PM नवाज़ शरिफ़ के जन्मदिन पर लाहौर में है और उनसे मुलाकात भी करेंगे. जानकारों के मुताबिक सज्जन जिंदल, मोदी और नवाज़ शरीफ का एक साथ होना तय ही है. 

पहले भी नवाज़ और मोदी के बीच मुलाकातों में सज्जन जिंदल का नाम आया है. जिंदल ग्रुप ऑफ़ कंपनी की नींव रखने वाले ओ.पी जिंदल की हवाई दुर्घटना में मौत हो जाने के बाद कंपनी के सज्जन जिंदल जेएसडब्ल्यू स्टील के चेयरमैन बने. सज्जन जिंदल की कंपनी के लिए सड़क के द्वारा पाकिस्तान की खदानों से सामग्री मंगाई जाती है. 

सज्जन के नवाज शरीफ और उनके बेटे हुसैन से अच्छे रिश्ते हैं साथ ही सज्जन को पीएम मोदी का भी करीबी माना जाता है. सज्जन की दोनों से ही अच्छी दोस्ती होने से उनको मीटिंग का एक अच्छा माध्यम माना जा रहा है. जिंदल ने नवाज़ और मोदी की मुलाकात के लिए टी पार्टी भी होस्ट की और मुलाकात को सफल भी माना गया. 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -