पाक अख़बार ने शरीफ को नाकाम व भारत पर लांछन लगाया
पाक अख़बार ने शरीफ को नाकाम व भारत पर लांछन लगाया
Share:

पाकिस्तान : रूस के उफा शहर में भारत पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात पर पाकिस्तानी अख़बार द नेशन ने कड़ी टिप्पणी दी है। द नेशन अख़बार ने नवाज शरीफ को नाकाम करार दिया है। व भारत पर भी आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप थोपा है। अख़बार ने कहा की शरीफ ने भारतीय पीएम के समक्ष भारत की ओर से फैलाए जा रहे आतंकवाद' के मुद्दे को नहीं उठाया। द नेशन के पत्रकार साजिद जिया ने भी अपने संपादकीय लेख में लिखा की भारत की जमीन पर पनपने वाले आतंकवाद के मुद्दे को उफा जैसे इंटरनेशनल स्टेज पर उठाया जा सकता था। लेकिन नवाज शरीफ इसमें फेल हो गए।

वे मुलाकात के दौरान मुंबई हमले की जांच में घिर गए और उसी पर सफाई देते रहे। तथा इसके अलावा नवाज शरीफ को बलूचिस्तान में रॉ की कारगुजारियों के बारे में बताना चाहिए था। कराची के अलावा देश के कई शहरों में हिंसा में भारतीय फंडिंग का मुद्दा उठाना चाहिए था। इन सब बातो का शरीफ ने जिक्र तक नही किया। जब मोदी नवाज की बातचीत चल रही थी. तब पाकिस्तान के फाइनेंस मिनिस्टर इशाक डार जो नवाज शरीफ के खासमखास है।

उन्होंने संसद में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के एक सांसद के प्रस्ताव के जवाब में भारत के खिलाफ टिप्पणी की डार ने कहा की हम भारत को मुंहतोड़ जवाब देंगे व कहा की भारत पाकिस्तान की आर्थिक तरक्की पर बुरी नजर ना डाले व भारत के किसी भी हमले का पाकिस्तान करारा जवाब देगा। उन्होंने आगे कहा की हमने अपनी आंखें बंद नहीं रखी हैं। भारत के प्रति हमारा नरम रवैया भी नहीं है। हम भिखारी नहीं हैं। भारत आजकल पाकिस्तान व चीन के बीच इकोनॉमिक कॉरीडोर प्रोजेक्ट के लिए हुई डील को पचा नहीं पा रहा है. पाकिस्तान इकोनॉमिक और डिफेंस दोनों ही क्षेत्रो में भारत को करारा जवाब देगा. इस तरह से पाकिस्तानी मंत्री इशाक डार ने भारत के विरुद्ध अपना जहर उगला।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -