मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता किसानों की आय को दुगना करना है: अमित शाह
मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता किसानों की आय को दुगना करना है: अमित शाह
Share:

कर्नाटक: दिल्ली में नरेंद्र मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता देश में किसानों की आय को दोगुना करना है, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर कर्नाटक के बागलकोट जिले में चीनी बैरन और मंत्री मुरुगेश निरानी की इथेनॉल उत्पादन सुविधा का उद्घाटन करते हुए कहा कि हाल ही में राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। सत्ता में आने के बाद से, मोदी सरकार ने कृषि क्षेत्र के लिए बजट बढ़ाया था और विभिन्न फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) भी बढ़ाया था। नव प्रवर्तित कर्नाटक के मंत्री मुरुगेश आर निरानी की अध्यक्षता में MRN समूह की किसान-हितैषी परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद, शाह ने किसानों के कल्याण के लिए केंद्र सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों और पहलों को सूचीबद्ध किया।

उन्होंने कहा "नरेंद्र मोदी सरकार किसानों के लिए समर्पित सरकार है। मोदी सरकार ने जो तीन नए कानून लाए हैं, जिन्हें कर्नाटक भी पारित कर चुका है। किसान की आय उनके कारण कई गुना बढ़ जाएगी।" होमगार्ड ने कहा कि किसान अपनी उपज को एक स्थान पर बेचने के लिए मजबूर नहीं थे और अपनी फसलों के लिए वैश्विक और भारतीय बाजारों में अपनी पहुंच बना सकते हैं।

शाह ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी सरकार की बड़ी प्राथमिकता किसानों की आय दोगुनी करना है, तो एमआरएन समूह द्वारा आयोजित केराकलामट्टी गांव में एक कार्यक्रम में कहा गया, जो चीनी उत्पादन और अन्य व्यवसायों में शामिल है। शाह ने राज्य में केंद्र द्वारा शुरू किए गए तीन कृषि कानूनों को पारित करने के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की भी सराहना की।

कांग्रेस विधायक में दी SDM को धमकी, कहा- 'महिला नहीं होती तो कॉलर पकड़ कर...'

22 से 24 जनवरी तक लखनऊ दौरे पर रहेंगे जेपी नड्डा, कैबिनेट विस्तार पर होगा मंथन

जो बिडेन ने अपने राजवंश में 20 भारतीय-अमेरिकियों को किया शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -