मोदी सरकार इंडिया गेट पर मनाएगी सेकेंड एनिवर्सरी, दूरदर्शन पर होगा लाइव प्रसारण

नई दिल्ली : मोदी सरकार के दो साल पूरे होने की खुशी में आज दिल्ली के इंडिया गेट पर 5 घंटे तक जश्न मनाया जाएगा। सनिवार की शाम को होने वाला यह मेगा शो जरा मुस्कुरा दो 5 बजे से शुरु होगा और इसे होस्ट करने का जिम्मा अभिनेता आर माधवन को सौंपा गया है।

इससे पहले अमिताभ बच्चन का नाम सामने आया था। इकसके बाद उन्होने स्पष्ट किया वो केवल बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर ही प्रेजेंटेशन देंगे। इस कार्यक्रम में आम जनता सम्मिलित नहीं होगी। इसमें मोदी सरकार के मंत्री व कैबिनेट सहयोगी भाग लेंगे।

आंकड़े के मुताबिक सरकार के दो साल पूरे होने के विज्ञापन पर अब तक 100 करोड़ से अधिक खर्च किए जा चुके है। इस मेगा शो में सरकार की कई उपलब्धियों को दिखाया जाएगा। इंडिया गेट पर 20 हाइडैफिनेशन कैमरा लगाए गए है और दूरदर्शन पर इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा।

माधवन और बिग बी के अलावा इस कार्य़क्रम में अनिल कपूर, प्रियंका चोपड़ा, जूही चावला व रवीना टंडन के भी शामिल होने की खबर है। स्वच्छ भारत अभियान, डिजिटल इंडिया और रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन जैसे इवेंट पर खास नजर होगी। प्रोग्राम में सरकार के अहम प्रोजेक्ट को लेकर उससे जुड़े एम्बेसडर पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन देंगे।

सरकार द्वारा विज्ञापनों पर किए गए 100 करोड़ रुपए के इन्वेंस्टमेंट में से करीब 85 करोड़ रुपए रेडियो और टीवी पर और 18 करोड़ रुपए प्रिंट मीडिया पर खर्च किए गए है। इन्फॉर्मेशन और ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री में राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने केजरीवाल के आरोपों को गलत बताया है।

पिछले महीने पीयूष गोयल, नितिन गडकरी, वेंकैया नायडू और राठौड़ ने इस प्रोग्राम की तैयारी के लिए मीटिंग की थी। प्रोग्राम का डिजाइन बीजेपी की इनहाउस क्रिएटिव हेड वाणी त्रिपाठी और सेंसर बोर्ड के मेंबर रोशन अब्बास ने तैयार किया है। इस प्रोग्राम से प्राईवेट मीडिया को दूर रखा गया है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -