'होली' से पहले बड़ा तोहफा देने जा रही मोदी सरकार, इन लोगों के खातों में आएँगे दो-दो हज़ार
'होली' से पहले बड़ा तोहफा देने जा रही मोदी सरकार, इन लोगों के खातों में आएँगे दो-दो हज़ार
Share:

नई दिल्लीः मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों को लेकर देश की राजधानी दिल्ली की सरहदों पर किसानों का आंदोलन जारी है। सराकर और किसान नेताओं के बीच 11 दौर की बातचीत हुई, किन्तु समस्या का कोई समाधान नहीं निकल सका। सरकार कृषि कानूनों में संशोधन की बात कर रही तो किसान निरस्त करने की मांग पर अडिग हैं। इस बीच मोदी सरकार होली से पहले लघु सीमांत किसानों को एक बड़ा गिफ्ट देने जा रही है।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत सरकार किसानों के अकाउंट में 2000 रुपये की आठवीं किस्त डालने जा रही है। इस योजना के तहत किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए सरकार सालभर में दो-दो हजार की 3 किस्त भेजती है। इस योजना से लगभग 11 करोड़ किसान लाभान्वित होते हैं। वहीं, पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने के लिए 1 दिसंबर, 2019 से आधार नंबर भी आवश्यक है। बैंक खाता और आधार नंबर क आपस में लिंक होना बहुत जरूरी है तभी किसान इस योजना का लाभ उठा सकते हैं.

पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट Pmkisan.Gov.In पर जाएं. यहां दायीं ओर Farmers Corner के New Farmer Registration के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद अपना आधार नंबर डालना होगा. इसके बाद आपको कैप्चा कोड डालकर अपना प्रदेश चुनें। आपके सामने एक फॉर्म आएगा, इसमें आपको अपनी पूरी जानकारी दर्ज करानी होगी। साथ ही बैंक अकाउंट का विवरण और खेत से संबंधित जानकारी भरनी होगी।

MP के CM शिवराज सिंह चौहान ने दी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस: रेलवे ने ट्रेन के इंजन पर लिखवाए देश की वीरांगनाओं के नाम

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर एक दिन की कलेक्टर बनेंगी अर्चना केवट, जानिए हैं कौन?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -