पीएम किसान निधि: नवंबर से पहले कर लें ये काम, वरना अटक जाएंगे किश्त के पैसे
पीएम किसान निधि: नवंबर से पहले कर लें ये काम, वरना अटक जाएंगे किश्त के पैसे
Share:

नई दिल्ली: पीएम किसान सम्मान निधि की छठीं किस्त सरकार ने 9 अगस्त को देश के 8.5 करोड़ किसानों के अकाउंट में ट्रांसफर की थी. अगस्त में सरकार ने 17 हजार करोड़ रुपये हस्तांतरित किए थे. हालांकि, कई किसानों के बैंक अकाउंट में गड़बड़ी के कारण उनको दो हजार रुपये की किस्त नहीं मिल सकी थी. सरकार अब नवंबर महीने में अगली किस्त जारी करेगी. ऐसे में किस्त पाने के लिए उन किसानों को अपने बैंक अकाउंट में आई गड़बड़ियों को सुधारना होगा, ताकि आगे की किस्त में कोई समस्या न आए. 

आपके आधार नंबर, अकाउंट नंबर या बैंक की जानकारी में भी अंतर रहने के कारण कई बार खाते में पैसा ट्रांसफर नहीं हो पाता है. इसलिए इनमें व्याप्त गड़बड़ियों को फ़ौरन सही करवा लें. पीएम किसान योजना के तहत सरकार किसानों के अकाउंट में 6,000 रुपये ट्रांसफर करती है. पीएम-किसान योजना की किस्त का भुगतान कोरोना वायरस महामारी के कारण किए गए 1.70 लाख करोड़ रुपये के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज (PMGKP) में शामिल है.

आधार को अपडेट करने के लिए PM-Kisan Scheme की आधिकारिक वेबसाइट (https://pmkisan.gov.in/) पर जाएं. इसके फार्मर कॉर्नर में जाकर Edit Aadhaar Details ऑप्शन पर जाएं. आप यहां पर अपना आधार नंबर डालकर सबमिट करें. इसके बाद एक कैप्चा कोड भरकर सबमिट करें. यदि आपका सिर्फ नाम गलत होता है यानी कि एप्लीकेशन और आधार में जो आपका नाम है दोनों अलग-अलग है तो आप इसे ऑनलाइन सही कर सकते हैं. यदि कोई और गलती है तो इसके लिए आप अपने लेखपाल और कृषि विभाग के दफ्तर में संपर्क करें.

वाहन उद्योग के लिए लिया जा सकता है बड़ा फैसला, दस प्रतिशत जीएसटी घटाने के संकेत

आम जनता को बड़ी राहत, डीज़ल की कीमतें घटीं, पेट्रोल स्थिर

साउथ की प्रसिद्ध मसाला कंपनी एमटीआर जल्द ही इस कंपनी की होगी हिस्सेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -