किसानों को बड़ा तोहफा देने जा रही मोदी सरकार, अब अकाउंट में आने लगेंगे इतने पैसे

नई दिल्लीः कोरोना वायरस महामारी के संकट काल में आम लोगों की जिंदगी व कारोबार जगत को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। फैक्टरियां बंद होने से कामगारों को रोज़गार नहीं मिला, जिससे सिर पर आर्थिक संकट मंडराने लगा। केंद्र व राज्य सरकारों ने गरीबों की सहायता के लिए फ्री राशन देकर मदद अवश्य की, लेकिन फिर भी समस्या बनी रही।

यहां तक कि छोटे-छोटे किसानों को भी इस दौर का सामना करना पड़ा। अब ऐसे में पीएम मोदी सरकार एक बार फिर लघु-सीमांत किसानों की सहायता के लिए आगे आ रही है। केंद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 9वीं किस्त तो किसानों के बैंक अकाउंट में भेज चुकी है। इस योजना का लाभ लेने वाले लाभार्थियों के लिए एक और खुशखबरी है कि सरकार किस्त की रकम बढ़ाने की तैयारी में लगी है। सरकार पीएम किसान सम्मान निधि की राशि दोगुनी करने जा रही है।

बता दें कि किस्त यदि डबल होती है तो अब किसानों को वार्षिक 6000 की जगह 12000 रुपये मिलेंगे। किस्त भी 2000 रुपये से बढ़कर सीधे 4000 हो जाएगी। हालांकि, मोदी सरकार ने आधिकारिक तौर पर ऐसा ऐलान तो नहीं किया है, मगर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है। इस योजना के लाभार्थी 9वीं किस्त के लिए लाभार्थियों की सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं। यह सूची pmkisan.gov.in पोर्टल पर अपलोड हो जाती है।

इस तरह बचे फाइनेंशियल फ्रॉड का शिकार होने से...

नेशनल लेवल खो-खो प्लेयर की दुष्कर्म के बाद हत्या, दांत भी गायब... आरोपित शहजाद गिरफ्तार

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 10 दिनों से नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए आज का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -