देश की अर्थव्यवस्था में मोदी सरकार का अहम योगदान

नई दिल्ली : देश की अर्थव्यवस्था में पिछले कुछ समय में अच्छी तेजी देखने को मिली है. इस तेजी के बारे में ही बात करते हुए अब केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यह कहा है कि भारत को सबसे तेज गति से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बनाने में मोदी सरकार की अनुकूल आर्थिक नीतियों का अहम योगदान रहा है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि इस वर्ष में अच्छे मानसून का अनुमान लगाया गया है जिसके कारण भी अर्थव्यवस्था में तेजी से वृद्धि देखने को मिलने वाली है.

जेटली ने इसके साथ ही यह भी कहा है कि आने वाले तीन सालो में अर्थव्यवस्था की चाल में किसी तरह की कोई कमी नहीं आने वाली है. गौरतलब है कि एक तरफ वैश्विक अर्थव्यवस्था में कमजोरी का रुख देखने को मिल रहा है लेकिन इसके बावजूद भी भारत की अर्थव्यवस्था में सबसे अधिक तेजी देखने को मिली है.

उन्होंने यह बताया है कि केंद्र की राजग सरकार के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र, रोजगार सृजन और मुद्रास्फीति को नियंत्रण में रखने को प्राथमिकता दी जा रही है. जेटली ने जानकारी पेश करते हुए यह कहा है कि देश को 7.5 फीसदी की वृद्धि दर के साथ आगे बढ़ते हुए देखा जा रहा है. दुनिया के कई विकसित देशों में जहाँ सुसती का आलम देखने को मिला है तो वहीँ भारत फिर भी मजबूत बना रहा है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -