कृषि बिलों पर मोदी सरकार ने अखबार में दिए विज्ञापन, किसानों को दी झूठ से बचने की सलाह
कृषि बिलों पर मोदी सरकार ने अखबार में दिए विज्ञापन, किसानों को दी झूठ से बचने की सलाह
Share:

नई दिल्ली: कृषि बिल को लेकर सरकार और विपक्ष में आर-पार की जंग शुरू हो गई है. हंगामे के बीच बिल तो पारित हो गया है, किन्तु विपक्ष अब भी इसे वापस लेने पर अड़ा है. दूसरी तरफ सरकार की तरफ से किसानों को आगाह किया जा रहा है कि विपक्ष की बातों में ना आएं. इसी क्रम में आज केंद्र सरकार द्वारा देश के प्रमुख समाचार पत्रों में कृषि बिल पर विज्ञापन दिया गया है, जिसमें किसानों से झूठ से बचने की हिदायत दी गई है. 

इन सभी विज्ञापनों में कृषि विधेयक को लेकर फैले भ्रम या विपक्ष के द्वारा किए जा रहे दावे के मुकाबले सरकार ने अपना पक्ष रखने का प्रयास किया है. साथ ही पीएम मोदी की एक फोटो के साथ उनका कथन भी दिखाया गया है. सरकार के इसी विज्ञापन पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने निशाना साधा है. चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि सरकार ने कृषि विधेयक पर विज्ञापन निकाले हैं, जिसमें दावा किया गया है कि वन नेशन, वन मार्केट किसानों को आजादी प्रदान करेगा. देश में 85 प्रतिशत किसान छोटे हैं, जिनके पास बेचने के लिए काफी कम उपज है. ऐसे में यदि उन्हें कुछ बेचना है तो एक नहीं, बल्कि हजारों बाजार चाहिए.

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने लिखा कि गांवों और छोटे कस्बों में बाजार बनाने को लेकर बिल का क्या? हजारों बाजार ही किसानों को आजादी दे पाएंगी.  इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि यदि सरकार का प्रयास है कि वो MSP जारी रखेगी, तो फिर विधेयक में इसका प्रावधान क्यों नहीं है. या ये भी लिखा जा सकता है कि फसल का दाम MSP से कम नहीं होगा.

 

चीन के लिए काम करता था अधिकारी, हुआ गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर वायरल हुई बॉलीवुड की ड्रग्स चैट, जानिए कौन- कौन है शामिल

ये प्रमुख राजनायिक नारीवादी राज्यों की अगली अनुसूचित जाति की दौड़ में हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -